Move to Jagran APP

जिले के सभी बॉर्डरों पर पूरी निगरानी रखें अधिकारी : डीसी

डीसी सुजान सिंह ने आमजन से आह्वान किया है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें। विभिन्न संगठनों द्वारा 8 दिसंबर को भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर प्रशासनिक स्तर पर अधिकारियों द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी निगरानी रहेगी। अण

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 06:02 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 06:02 AM (IST)
जिले के सभी बॉर्डरों पर पूरी  निगरानी रखें अधिकारी : डीसी
जिले के सभी बॉर्डरों पर पूरी निगरानी रखें अधिकारी : डीसी

जागरण संवाददाता, कैथल: डीसी सुजान सिंह ने आमजन से आह्वान किया है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें। विभिन्न संगठनों द्वारा 8 दिसंबर को भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर प्रशासनिक स्तर पर अधिकारियों द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी निगरानी रहेगी। आमजन से अपील की जाती है कि वे आठ दिसंबर को बेवजह सफर करने से बचें ताकि संभावित जाम की स्थिति में परेशानी से बचा जा सके।

loksabha election banner

डीसी सुजान सिंह मंगलवार को लघु सचिवालय के कान्फ्रेंस हाल में विभिन्न संगठनों द्वारा आठ दिसंबर को भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। इससे पूर्व हरियाणा के मुख्य सचिव विजयवर्धन राज्य के सभी उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से बैठक कर रहे थे।

डीसी सुजान सिंह ने संबंधित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को कहा कि वे जिले के सभी बॉर्डरों पर पूरी निगरानी करें। प्रशासन की ओर से प्रयास रहेगा कि आमजन को कोई भी असुविधा न हो। उन्होंने संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए हैं कि आमजन को प्रदान की जाने वाली सभी सेवाएं बाधित न हों, यदि कहीं कोई भी लापरवाही पाई जाती है तो उन अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

डीसी ने कहा कि भारत बंद के आह्वान के अंतर्गत सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी अपना मुख्यालय न छोड़ें। यदि कोई अधिकारी अथवा कर्मचारी उक्त आदेशों की अवहेलना करता है तो नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। साथ ही कोई भी अधिकारी व कर्मचारी अपना मोबाइल नंबर किसी भी सूरत में बंद नहीं करेगा।

इस अवसर पर एसपी शंशाक कुमार सावन, एसडीएम डा.संजय कुमार व शशि वसुंधरा, सीटीएम सुरेश राविश, डीआरओ श्याम लाल, सिविल सर्जन डा.ओमप्रकाश, अधीक्षक अभियंता बीएस रंगा, डीएफओ राजीव तेजियान, कार्यकारी अभियंता कुलदीप सिंह, वरूण, कर्मबीर सिंह, हिमांशु लाटका मौजूद रहे।

देनी होगी शादी समारोह की सूचना

डीसी सुजान सिंह ने लोगों से आह्वान किया है कि आमजन शादी समारोह की सूचना प्रशासन को दें। जिला में होने वाली सभी शादी समारोह में कोविड-19 की सभी हिदायतों की पालना करनी होगी। शादी समारोह में गेस्ट, वेटर व अन्य सभी व्यक्तियों को मास्क लगाना होगा, वहीं शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए एंट्री पर सैनिटाइजर का प्रयोग भी करना होगा। प्रशासन के अधिकारी भी समय-समय पर निगरानी करेंगे। घरों में शादी समारोह के दौरान रोड बंद न करें। इसका उल्लंघन पाए जाने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

मांगा फीडबैक

डीसी ने सभी विभागों के अधिकारियों का आह्वान किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सड़क सुरक्षा समिति पॉलिसी के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यों की फीडबैक उपायुक्त कार्यालय में देना सुनिश्चित करें। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सड़कों के गड्ढों को भरना सुनिश्चित करें, ब्रेकर पर पेंट और सड़कों पर सफेद पट्टी करना सुनिश्चित करें। वन विभाग के अधिकारियों कहा कि वे सड़कों पर झाड़ियों की छंटाई करवाना सुनिश्चित करें ताकि धुंध के समय कोई दुर्घटना न घटे। सभी अधिकारी सड़क सुरक्षा समिति के कार्यों में लापरवाही न बरतें। यदि लापरवाही पाई जाती है तो आवश्यक कार्रवाई भी अमल में लाई जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.