Move to Jagran APP

शुगर मिल में इस सत्र 40 लाख क्विंटल गन्ना पिराई का लक्ष्य : पूजा चावरिया

सहकारी चीनी मिल पिराई सत्र 2020-21 की तैयारियों के संदर्भ में ब्वायलर पूजन किया गया। इस यज्ञ में मिल की प्रबंध निदेशक पूजा चावरिया ने हवन में पूर्णाहूति अर्पित की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 06:58 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 06:58 AM (IST)
शुगर मिल में इस सत्र 40 लाख क्विंटल  गन्ना पिराई का लक्ष्य : पूजा चावरिया
शुगर मिल में इस सत्र 40 लाख क्विंटल गन्ना पिराई का लक्ष्य : पूजा चावरिया

जागरण संवाददाता, कैथल: सहकारी चीनी मिल पिराई सत्र 2020-21 की तैयारियों के संदर्भ में ब्वायलर पूजन किया गया। इस यज्ञ में मिल की प्रबंध निदेशक पूजा चावरिया ने हवन में पूर्णाहूति अर्पित की। पूजा चावरिया ने कहा कि सभी के सहयोग से मिल ने पिछले पिराई सत्र के दौरान उत्साहवर्धक परिणाम हासिल करते हुए जहां राष्ट्रीय स्तर पर तकनीकी कुशलता में अपना परचम लहराया, वहीं राज्य स्तर पर कैथल मिल राज्य की सर्वश्रेष्ठ मिल घोषित हुई।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी अपना-अपना कार्य निष्ठा व लग्न से कार्य करें ताकि मिल इस पिराई सत्र के दौरान और बेहतर परिणाम हासिल कर सके। सभी कर्मचारी अपने-अपने स्टेशनों पर मशीनरी का भलीभांति निरीक्षण करें ताकि पिराई सत्र के दौरान किसी भी ब्रेक डाउन से बचा जा सके व सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें। कोराना महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा दी गई हिदायतों का पालन भी करें।

उन्होंने बताया कि मिल द्वारा बैगास ब्रिक्ट प्लांट स्थापित किया गया है। यह प्लांट पिछले दो दिन से ट्रायल पर चल रहा है और शीघ्र ही ब्रिक्ट का उत्पादन शुरू हो जाएगा। मिल द्वारा आगामी पिराई सत्र के दौरान लगभग 40 लाख क्विंटल से अधिक गन्ने की पिराई का लक्ष्य रखा गया है। प्रबंध निदेशक ने किसानों का भी आह्वान किया कि वे मिल को ताजा व गोला पत्ती रहित गन्ने की सप्लाई करें ताकि मिल की चीनी रिकवरी दर और अधिक बढ़ सके।

उन्होंने कहा कि मिल प्रशासन द्वारा किसानों को पिराई सत्र के दौरान और अधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी ताकि मिल में गन्ना लेकर आने वाले किसान किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर मिल के मुख्य रसायनविद् कमलकांत तिवारी, कृष्ण कुमार, लवलेश कुमार, सुशील कुमार, सुरेश शर्मा व रणधीर सिंह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.