Move to Jagran APP

ड्रग्स कारोबार को जड़ से करना होगा समाप्त : एसपी

जिला प्रशासन और विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से कमेटी चौक के नजदीक स्थित शहीदी स्मारक के सामने अपनी राहें-अपनी आजादी राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्यातिथि के रूप में डीसी डॉ. प्रियंका सोनी और एसपी विरेंद्र विज ने शिरकत की। कार्यक्रम में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम और रस्साकशी प्रतियोगिता को देखकर दर्शकों में भी जोश नजर आया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 08:42 AM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 08:42 AM (IST)
ड्रग्स कारोबार को जड़ से करना होगा समाप्त : एसपी
ड्रग्स कारोबार को जड़ से करना होगा समाप्त : एसपी

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला प्रशासन और विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से कमेटी चौक के नजदीक स्थित शहीदी स्मारक के सामने अपनी राहें-अपनी आजादी राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्यातिथि के रूप में डीसी डॉ. प्रियंका सोनी और एसपी विरेंद्र विज ने शिरकत की। कार्यक्रम में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम और रस्साकशी प्रतियोगिता को देखकर दर्शकों में भी जोश नजर आया।

loksabha election banner

एसपी विजेंद्र विज ने किया कि हम सबको मिलकर ड्रग्स जैसे कारोबार को जड़मूल समाप्त करना है। यह नशा व्यक्ति और उसके परिवार को उझाड़ देता है। आजकल युवा नशे की गिरफ्त में ज्यादा आने लगे हैं और इस नशे में पड़ने के बाद इससे निकलना भी काफी मुश्किल है। इससे समाज का वातावरण भी खराब होता है। नशे जैसी सामाजिक बुराई को रोकने के लिए आम जनमानस को पुलिस का सहयोग करना चाहिए। माता-पिता अपने बच्चों पर पूरी निगरानी रखें। बच्चा चाहे स्कूल में हो, घर हो, खेल कूद के लिए बाहर गया हो, परिजनों को ध्यान रखना होगा। उन्होंने बताया कि डीएसपी हेडक्वार्टर को इस कार्य के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है। डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लें। ऐसे आयोजन से लोगों को काफी कुछ सिखने को मिलता है।

महिला थाना प्रभारी रेखा ने लड़कियों और महिलाओं का आह्वान किया कि वे तुरंत अपने एनड्रायड मोबाइल पर दुर्गा शक्ति एप डाउनलोड करें तथा परिवार में अन्य को भी इस एप के बारे में जानकारी दें। इस एप से आपको शहर के उसी स्थान पर पुलिस सुरक्षा मुहैया होगी। पुलिस खुद एप के माध्यम से आपसे संपर्क बनाएगी और आपको सुरक्षा प्रदान करेगी। इसके अलावा आप 1091 और सौ नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं। महिलाओं की सुरक्षा करना हमारी प्राथमिकता है। बच्चों के साथ दोस्ती जैसा माहौल बनाकर उनको हर प्रकार की जानकारी दें।

राहगीरी कार्यक्रम की शुरुआत में ही जिला सूचना और जन संपर्क विभाग के सांस्कृतिक अमले ने अपने भजनों से सबके मन को मोह लिया। प्रसिद्ध कलाकार बलबीर शर्मा ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370ए और 35ए को खत्म किए जाने पर एक भजन पेश किया, जिसमें शब्द थे, मोदी-शाह की जोड़ी नै, ऐसा बंधन तोड़ दिया, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को देश के साथ जोड़ दिया। इसको सुनकर दर्शकों ने खूब तालियां बजाई। इसके बाद रामचरण शर्मा ने रागनी से नशे से दूर रहने के प्रति जागरूक किया। सुपा‌र्श्व जैन पब्लिक स्कूल ने गणेश वंदना, हरियाणवी डांस, पंजाबी भंगड़ा और एकल नृत्य भी पेश किया। लव डांस एकेडमी के बच्चों ने भांगड़ा, लैंड डॉर्ड डांस एकेडमी ने हरियाणवी डांस, महिपाल पठानिया ने देशभक्ति गीत, रिया गोयल और हितेश ने अपनी कविता सुनाई। जल संरक्षण विषय पर ओएसडीएवी स्कूल के विद्यार्थियों ने लघु नाटिका से आम लोगों को जागरूक किया। इस मौके पर डीएसपी बलजिद्र सिंह, रविद्र सांगवान, कुलवंत सिंह, सतविद्र गिल, रेखा, प्रदीप कुमार, पाशा जैन, मोहन नायक, लाजपत सिगला आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.