जागरण संवाददाता, कैथल : आरकेएसडी कॉलेज में 19वें दीक्षांत समारोह एवं वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। दीक्षांत समारोह में मुख्यातिथि के रूप में हरियाणा एंड चंडीगढ़ हाईकोर्ट के न्यायधीश राकेश कुमार जैन ने शिरकत की। उन्होंने कॉलेज से पास हो चुके 504 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान कर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि उनके अनुसार कामयाबी एक योजना है, एक निर्णय है जो सही समय पर लिया जाना चाहिए। छात्र को आज के समय में कठिन मेहनत के साथ ही स्मार्ट वर्क करने की जरूरत है। विद्यार्थियों को अपने दोष व गुणों की पहचान करनी चाहिए और निर्भिकता से माता पिता व गुरुजनों से राय मांगनी चाहिए। किसी भी मंजिल को पाने के लिए समय प्रबंधन के साथ ही कार्य के प्रति संजीदगी और मस्तिष्क का व्यायाम बहुत जरूरी है। इससे पूर्व कॉलेज प्रबंधन समिति के प्रधान एडवोकेट साकेत मंगल ने सभी पदाधिकारियों व स्टाफ के साथ न्यायधीश का स्वागत किया। इस मौके पर जिला एवं सत्र न्यायधीश एमएम धौंचक, अमित शर्मा और मधु लिका, डॉ. महेंद्र शाह, समिति उपाध्यक्ष अश्विनी शोरेवाला, पंकज बंसल, सुनील चैधरी, नरेश शोरेवाला, श्याम बंसल, अनिल शारेवाला, नवनीत गोयल, प्राचार्य डॉ. संजय गोयल, डॉ. एसबी महला, महेश मंगल व व डॉ. हरेंद्र गुप्ता मौजूद थे। समारोह में मंच संचालन स्टाफ सचिव डॉ. अनील जिदल, प्रो. शिल्पी अग्रवाल, प्रो. रचना सरदाना, प्रो. पूजा गुप्ता ने किया।

बॉक्स

180 विद्यार्थियों को पुरस्कार

भी किए वितरित

सुबह दीक्षांत समारोह के बाद दोपहर को हुए पुरस्कार वितरण समारोह में न्यायधीश राकेश जैन ने शैक्षणिक, सांस्कृतिक, खेल व एनसीसी के क्षेत्र में कॉलेज का नाम रोशन करने वाले 180 विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए। फैकल्टी सदस्य डॉ. राजबीर पाराशर, डॉ. सीमा गुप्ता, डॉ. अनिल नरूला को कॉलेज में 25 वर्ष तक सेवाएं देने के लिए सम्मानित किया गया। इसके अलावा राकेश गुप्ता एवं रामनवल को उनके उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए सम्मानित किया गया।

बॉक्स

हरियाणवी स्किट व सांस्कृतिक कार्यक्रम किए पेश

कॉलेज के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम करने के साथ ही बदलते जीवन पर हरियाणवी स्किट की प्रस्तुति भी दी, जिसे दर्शकों व मुख्यातिथियों ने खूब सराहा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप