जागरण संवाददाता, कैथल: आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जय¨हद ने कहा कि प्रदेश सरकार का बजट पूरी तरह से नेताओं व मंत्रियों के घर भरने के लिए बनाया गया लगता है। न इसमें किसानों के लिए कुछ दिया गया है और न ही युवाओं को नौकरी के लिए कोई प्रावधान किया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को चाहिए कि राहगीरी की बाजीगीरी को छोड़कर रोजगार की तरफ ध्यान दें। 50 हजार नौकरियों के लिए 20 लाख युवाओं ने आवेदन किया गया है, जिनके 200 करोड़ रुपये सरकार के पास जमा हैं। जय¨हद करनाल रोड पर एक प्रतिष्ठान में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

वे 25 मार्च को हिसार में होने वाली हरियाणा बचाओ रैली में शामिल होने के लिए का न्योता देने पहुंचे थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं और लोगों को पीले चावल देकर रैली का निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा की तरह आम आदमी पार्टी के पास पेट्रोल के लिए देने को पैसे नहीं है। इसलिए वे पीले चावल देकर परंपरा के अनुसार न्यौता दे रहे हैं।

जय¨हद ने कहा कि बजट में महिला सुरक्षा के लिए भी कुछ नहीं किया है। पिछले तीन साल के दौरान भाजपा ने हरियाणा को जलाने और लोगों में जातिवाद का जहर घोलने का काम किया है। उन्होंने भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार देते हुए कहा कि हरियाणा पिछले तीन साल के दौरान विकास के मामले में 30 साल पीछे चला गया है।

नवीन जय¨हद ने कहा कि आरटीआइ से मिली जानकारी में यह बात साफ हो चुकी है कि पिछले तीन वर्षों में कैथल के विधायक रणदीप सुरजेवाला हरियाणा विधानसभा के सबसे कमजोर विधायक साबित हुए हैं।

नवीन ने कहा कि आम आदमी पार्टी आज हरियाणा में राजनीतिक विकल्प बन चुकी है। हरियाणा प्रदेश की जनता के सहयोग से आम आदमी पार्टी भाजपा को हरियाणा की सत्ता से बाहर करने काम करेगी। इसकी शुरूआत 25 मार्च को हिसार से दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल करेंगे। जिसमें हरियाणा की जनता आप का सहयोग करेगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप