जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा विद्यालय बोर्ड की ओर से दसवीं के परीक्षा परिणामों की घोषणा होते ही कैथल सुर्खियों में आ गया। गांव बरटा की बेटी ईशा देवी ने 497 अंकों के साथ पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। इसके अलावा जिला में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थानों पर लड़कियों का कब्जा रहा। पूरे जिला का परीक्षा परिणाम भी 56.67 प्रतिशत रहा और कैथल ने प्रदेश में 10वां स्थान हासिल किया है। पिछले वर्ष की तुलना में कैथल का परीक्षा परिणाम सुधरा है। जिला में 18 हजार 323 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी, जिनमें से 10 हजार 384 विद्यार्थी पास हुए औरसात हजार 243 विद्यार्थी फेल हो गए। 686 विद्यार्थियों की कंपार्टमेंट आई है।

बाल विकास ग्लोबल स्कूल के 14 बच्चों ने बनाई मेरिट में जगह

जासं, कैथल : बाल विकास ग्लोबल स्कूल कैथल की छात्रा कुमारी राजेश ने दसवीं कक्षा में 470 अंक लेकर स्कूल में टॉप किया है। स्कूल के 27 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी, जिनमें से 14 विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में जगह बनाई है। 12 छात्र प्रथम श्रेणी के साथ पास हुए हैं। इसके अलावा 456 अंक लेकर अनुजा चहल द्वितीय तथा 448 अंक लेकर नीतू तृतीय स्थान पर रही है। चेयरमैन रणधीर सिंह चहल, प्रिसिपल सुरेश कुमार, रणधीर सिंह चहल, अजीत वसतीश चहल ने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों व स्टाफ सदस्यों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि सबकी मेहनत से ही स्कूल निरंतर उन्नति की ओर अग्रसर है।

--

458 अंकों के साथ मनदीप ने

किया पवनार स्कूल में टॉप

जासं, कैथल : पवनार पब्लिक स्कूल परीक्षा परिणाम शानदार रहा। स्कूल के 50 बच्चों ने मेरिट के साथ परीक्षा पास की है। फैक्ट्री में मैकेनिक के रुप में काम करने वाले राकेश चंद्र के बेटे मनदीप ने 458 अंकों के साथ स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया है। विद्यार्थी रमन ने 457 अंकों के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। स्कूल के विद्यार्थी अजय, मनीष, मानषी, पारस, राहुल, रमन, मनदीप, अनुराग तथा अंकुश वर्मा ने अलग अलग विषयों में 100 में से 100 अंक हासिल किए हैं। प्रधानाचार्य जोगिद्र सिंह ढुल व निदेशक राजश्री ने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों व स्टाफ सदस्यों को बधाई दी है। छात्र मनदीप ने बताया कि वह स्कूल से अलग रोजाना चार घंटे पढ़ाई करता था तथा इंजीनियर बनना चाहता है। वहीं रमन आइपीएस बनकर देश सेवा करना चाहता है।

छात्र तेजस ने हरियाणा में आठवां

व जिले में पांचवां स्थान प्राप्त

कैथल : सनराईज सीनियर सेकेंडरी स्कूल कुतबपुर के छात्र ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी के घोषित परिणाम में टॉप दस में जगह बनाई है। विद्यालय प्रबंधक बलिद्र संधू बताया कि विद्यालय के गांव रोहेड़ियां निवासी होनहार छात्र तेजस ने 490 अंक लेकर राज्य में आठवां स्थान और जिले में पांचवा स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ नितिन ने 485 अंक लेकर जिला स्तर पर आठवां स्थान प्राप्त किया है।प्र संधू ने इन छात्रों के अभिभावकों को बधाई दी व छात्रों को मिठाई खिला कर शुभकामनाएं दी। कहा कि ये सब छात्रों के ²ढ़ संकल्प व अध्यापकों की मेहनत का परिणाम है। कक्षा अध्यापक सोहन लाल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि स्कूल प्रबंधक बलिद्र संधू के कुशल मार्गदर्शन ने विद्यालय की उपलब्धि में एक नया अध्याय जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि इस शानदार उपलब्धि में सभी अध्यापक साथियों व अभिभावकों को उल्लेखनीय योगदान है।

शत प्रतिशत रहा एसएस बाल

सदन स्कूल का परिणाम

जासं, कैथल : एसएस बाल सदन स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। एसएस सोसाइटी के चेयरमैन रविभूषण गर्ग ने बताया कि 102 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी, जिनमें से 14 विद्यार्थियों ने मेरिट तथा 42 विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी के साथ परीक्षा पास की है। उन्होंने उपलब्धिक पर विद्यार्थियों, अभिभावकों व स्टाफ सदस्यों को बधाई दी है।

प्रदेश में छठे स्थान पर रही सीवन कन्या स्कूल की छात्रा उर्वशी

संस, सीवन : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन की छात्रा उर्वशी ने 488 अंक प्राप्त करके स्कूल में प्रथम तथा प्रदेश में छठा स्थान हासिल किया है। स्कूल प्रधानाचार्य सतीश कक्कड़ ने छात्रा को मिठाई खिलाकर बधाई दी। उन्होंने बताया कि स्कूल का परिणाम हर वर्ष की तरह इस बार बेहतर रहा है। छात्रा उर्वशी ने तो कमाल कर दिया। उन्होंने अपने माता पिता के साथ साथ स्कूल का नाम भी रोशन किया है। उपलब्धि का श्रेय छात्रा, अभिभावक और स्कूल का मेहनती स्टाफ को जाता है। कक्षा इंचार्ज सोनिया, अध्यापिका रजनी तथा डीपी विजय ने भी छात्रा को मिठाई खिलाकर बधाई दी।

जिले में दूसरे स्थान पर रही ग्यारह रूद्री विद्या मंदिर की छात्रा गरिमा

जासं, कैथल : श्री ग्यारह रूद्री विद्या मंदिर का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। स्कूल के 78 विद्यार्थियों ने दसवीं की परीक्षा दी थी, जिनमें से विद्यार्थियों ने मेरिट हासिल की है। स्कूल की छात्रा गरिमा ने 493 अंक हासिल कर पूरे जिले में द्वितीय स्थान के साथ प्रदेश में भी टॉप 10 में जगह बनाई है। इसके अलावा छात्रा सीमा ने 485 अंक लेकर स्कूल में द्वितीय स्थान हासिल किया है। समिति के प्रधान मांगे राम खुरानिया, प्रबंधक एडवोकेट रमेश गुप्ता तथा प्रिसिपल सुनीता शर्मा ने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों और स्टाफ सदस्यों को बधाई दी है।

-----------

95 प्रतिशत अंकों के साथ पूजा ने किया राधा कृष्ण स्कूल में टॉप

जासं, कैथल : राधा कृष्ण सीनियर सेकेंडरी स्कूल का परिणाम शानदार रहा। 96 प्रतिशत अंक लेकर पूजा धारीवाल ने स्कूल में प्रथम, साक्षी शर्मा व रवि शर्मा ने 94 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय तथा मनीष ने 93 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान हासिल किया है। प्रिसिपल लाभ सिंह लैलर ने बताया कि स्कूल के 75 में से 50 बच्चों ने मेरिट में स्थान बनाया है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों और स्टाफ सदस्यों को बधाई दी है।

छात्रा ज्योति ने 458 अंकों के साथ किया सौंगरी राजकीय स्कूल में टॉप

जासं, कैथल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सौंगरी गुलियाना का परीक्षा परिणाम शानदार रहा है। प्रिसिपल कुलदीप बिढ़ाण ने बताया कि स्कूल के 89 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी, जिनमें से 12 बच्चों ने मेरिट में स्थान बनाया है। वहीं 45 बच्चों ने प्रथम श्रेणी के साथ परीक्षा पास की है। उन्होंने बताया कि छात्रा ज्योति ने 458 अंकों के साथ प्रथम, छात्रा नेहा ने 432 अंकों के साथ द्वितीय तथा छात्र आनंद ने 427 अंकों के साथ तृतीय स्थान हासिल किया है। प्रिसिपल व स्टाफ सदस्यों ने सभी विद्यार्थियों व अभिभावकों को बधाई दी है।

केवीएम स्कूल के विद्यार्थी जिला

व प्रदेश की सूची में भी अव्वल

संस, पाई : केवीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल पाई का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल की छात्रा छवि ने 484 अंक, छात्रा तमन्ना ने 484 अंक, छात्रा मीनाक्षी ने भी 484 अंक हासिल किए हैं। तीनों ही छात्राओं ने स्कूल में टॉप कर प्रदेश सूची में भी जगह बनाई है। छात्र अभिषेक ने 483 अंक पाकर जिला में 10वां स्थान प्राप्त किया है। स्कूल प्रिसिपल व स्टाफ सदस्यों ने सभी विद्यार्थियों व अभिभावकों को बधाई दी है।

शत प्रतिशत रहा पा‌र्श्व नाथ

स्कूल का परीक्षा परिणाम

संस, राजौंद : श्री पा‌र्श्व नाथ स्कूल राजौंद का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। प्रबंधक रमेश राणा व प्रधानाचार्या सुजाता सिहाग ने परीक्षा में अच्छे अंक लाने पर बधाई दी। स्कूल तीन विद्यार्थियों ने मेरिट व 14 विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी के साथ परीक्षा पास की है।

प्रदेश और जिला में छाए

शिव स्कूल के विद्यार्थी

संस, राजौंद : शिव सीनियर सेकेंडरी स्कूल बड़सीकरी खुर्द के दो विद्यार्थियों ने जिला व प्रदेश में भी उपस्थिति दर्ज करवाई है। प्रबंधक रामनिवास ढुल ने बताया कि स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत रहा। छात्रा मनप्रीत ने 492 अंक लेकर प्रदेश में छठा स्थान व जिले में तृतीय स्थान हासिल किया है। इसके अलावा छात्र राहुल ने 491 अंक लेकर प्रदेश में सातवां स्थान तथा जिले में चौथे स्थान हासिल किया है। इसके अलावा छात्र अजय ने जिला में छठा स्थान हासिल किया है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों व स्टाफ सदस्यों को बधाई दी है।

बीआरडीएम स्कूल में छात्रा

स्नेहा रही प्रथम

जासं, कैथल : बीआरडीएम पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। प्रिसिपल वरूण जैन ने बताया कि स्कूल के 31 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी, जिनमें से 16 विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में स्थान बनाया है। छात्रा स्नेहा ने 90.2 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम, विशाल ने 88.6 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय तथा गुंजल ने 88 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान हासिल किया है। प्रिसिपल ने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों व स्टाफ सदस्यों को शानदार परिणाम के लिए बधाई दी है।

प्रदेश में चौथे स्थान पर रही हिदू कन्या स्कूल की दो छात्राएं

जासं, कैथल : हिदू कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। स्कूल की 98 छात्राओं ने परीक्षा दी थी, जिनमें से 13 छात्राओं ने 90 प्रतिशत से ज्यादा तथा 33 छात्राओं ने मेरिट सूची में जगह बनाई गई है। स्कूल की छात्रा पायल व मानवी ने 491 अंकों के साथ प्रदेश में संयुक्त रुप से चौथा तथा स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया है। प्रिसिपल मोनिका कौशिक ने सभी विद्यार्थियों, स्टाफ सदस्यों व अभिभावकों को बधाई दी है।

शिक्षा भारती स्कूल के 60 विद्यार्थियों ने हासिल की मेरिट

संस, कलायत : शिक्षा भारती स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। 60 विद्यार्थियों ने मेरिट प्राप्त की। रोहित व रोबिन ने गणित में 100 में से 100 अंक हासिल करके विद्यालय का नाम रोशन किया। वहीं संगीत विषय में 17 विद्यार्थियों ने 100 में से 100 अंक हासिल किए। रोबिन ने 480 अंकों के साथ स्कूल में प्रथम, मानसी ने 478 अंक लेकर द्वितीय तथा कोमल व रोहित ने 476 अंक लेकर तृतीय स्थान हासिल किया। रेणू देवी ने 472 अंक हासिल करके चौथा स्थान व परमजीत व विनय जांगड़ा ने 470 अंक हासिल करके पांचवा स्थान हासिल किया। शीतल ने 469 अंक व मोहित ने 468 अंक, तन्नू ने 453 व किरण ने 452 अंक हासिल किए। चेयरमैन कुलदीप सिंह व प्राचार्य जितेंद्र सिंह ने सभी अभिभावकों, अध्यापकों व बच्चों को शुभकामनाएं दी हैं।

छात्र मोहित ने हासिल किया दसवां स्थान

पाई : केवीएम स्कूल के छात्र मोहित ने कक्षा दस में 500 में 483 अंक पाकर जिले में दसवां स्थान प्राप्त किया है। वह उच्च शिक्षा पाकर इंजीनियर बनना चाहता है। उसने यह मुकाम बिना टयूशन के प्राप्त किया है। यह मात्र ढाई एकड़ के छोटे से किसान का बेटा है। उसने इस उच्च स्थान का श्रेय अपने स्कूल के अध्यापकों व माता पिता को दिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran