Move to Jagran APP

विधायक बने तो पूंडरी को सब-डिविजन का दर्जा दिलाना रहेगी प्राथमिकता : भाणा

पूंडरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने पहली बार सतबीर भाणा पर दांव खेला है। 2014 में बिना किसी राजनैतिक पार्टी के तथा पहली बार चुनावी रण में उतरे सतबीर भाणा ने 15 हजार वोट लेकर राजनीति में जबरदस्त उपस्थिति दर्ज करवाई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 09:52 AM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:29 AM (IST)
विधायक बने तो पूंडरी को सब-डिविजन का दर्जा दिलाना रहेगी प्राथमिकता : भाणा

पूंडरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने पहली बार सतबीर भाणा पर दांव खेला है। 2014 में बिना किसी राजनैतिक पार्टी के तथा पहली बार चुनावी रण में उतरे सतबीर भाणा ने 15 हजार वोट लेकर राजनीति में जबरदस्त उपस्थिति दर्ज करवाई। इसके बाद कांग्रेस में शामिल हो गये। पार्टी के प्रति निष्ठा और उनकी कड़ी मेहनत को देखते हुए पार्टी ने उन्हें पूंडरी से टिकट दिया है। चुनाव प्रचार के दौरान सतबीर भाणा से साक्षात्कार करते हुए विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की गई।

loksabha election banner

सवाल : विधानसभा चुनावों में किससे चुनौती मान रहे है?

जवाब : चुनौती हमारी किसी भी प्रत्याशी के साथ नहीं है। हमें चुनौती देने वाले दूसरे और तीसरे नंबर की लड़ाई लड़ रहे है। फासला बड़ा होगा, लेकिन जनता की आवाज सुने तो भाजपा बड़े फासले के साथ दूसरे नंबर पर रह सकती है। सवाल : विधानसभा चुनावों में किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जा रहे है?

जवाब : मुद्दे तो कई है, लेकिन सबसे बड़ा मुद्दा विकास की दृष्टि से पूंडरी का पिछड़ना सबसे बड़ा मुद्दा है। इसके अलावा हलके के सभी गांवों में पानी की निकासी न होना, पूंडरी को सब डिवीजन का दर्जा न मिल पाना आदि कई मुद्दे है। उन्होंने कहा कि हम नए सिरे से शुरूआत करेंगे और विकास कार्यो की झड़ी लगाने का काम करेंगे। सवाल : पिछले 5 प्लान से पूंडरी विधानसभा से आजाद उम्मीदवार जीतते आये है, इस बार क्या लगता है?

जवाब : पूंडरी हलके की जनशक्ति इस बार आजाद उम्मीदवारों से आजादी हासिल करेगी और बाहरी को बाहर का रास्ता दिखाते हुए अपने सुख-दुख के साथी को मत देने का काम करेगी। सवाल : पूंडरी हलके की समस्याओं को कैसे सुलझाएंगे ?

जवाब : शुरू से पूंडरी के निवासी है। राजनीति में आने के बाद हलके के हर गांव व हर मोहल्ले में जाने का मौका मिला, जिसके चलते हलके की सभी समस्याओं से वाकिफ हूं। हमें अपने राजनीतिक गुरू व विकास पुरूष चौधरी रणदीप सुरजेवाला से नीतिबद्ध तरीके से काम करने का आधार मिल चुका है और समस्याओं के हिसाब से रोड मैप बनाकर इनका निराकरण किया जाएगा। सवाल : यदि जनता इस बार उन्हें मौका देती है, तो पूंडरी के लिए क्या करने की योजना है?

जवाब : योजनाएं तो बहुत है। सबसे पहले पूंडरी को सब-डिविजन का दर्जा दिलवाना, हलके के प्रत्येक गांव से पानी की निकासी के लिए व्यवस्था करना, बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार की संभावनाएं तलाश करना और पूंडरी के विकास लिए हर संभव प्रयास करना उनकी योजनाओं में शामिल रहेगा। सवाल : भाजपा के 75 पार के नारे को कहां देखते है?

जवाब : पिछले पांच वर्षो में भाजपा एक भी एक भी ऐसी उपलब्धि हासिल नहीं कर पाई, जिसे लेकर वो जनता के बीच जा सके। भाजपा जुमलेबाजों की सरकार है विकास से इसका दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है। इस बार के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस भाजपा के 75 पार के नारे को फेल करते हुए प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.