Move to Jagran APP

सड़क हादसों में दम तोड़ रहे बेसहारा पशु

नगर परिषद की तरफ से नंदीशाला में शेड निर्माण का टेंडर ना खोले जाने का खामियाजा शहर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इसके साथ ही सड़क हादसों में भी बेसहारा पशु दम तोड़ रहे हैं। रोजाना मुख्य मार्गो पर सड़क हादसों में पशु और शहर के लोग घायल हो रहे हैं। एक महीने में करीब दस बेसहारा पशुओं की मौत सड़क हादसों में हो चुकी है। जिला प्रशासन और नगर परिषद बेसहारा पशुओं की समस्या को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 07:47 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 07:47 AM (IST)
सड़क हादसों में दम तोड़ रहे बेसहारा पशु
सड़क हादसों में दम तोड़ रहे बेसहारा पशु

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की तरफ से नंदीशाला में शेड निर्माण का टेंडर ना खोले जाने का खामियाजा शहर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इसके साथ ही सड़क हादसों में भी बेसहारा पशु दम तोड़ रहे हैं। रोजाना मुख्य मार्गो पर सड़क हादसों में पशु और शहर के लोग घायल हो रहे हैं। एक महीने में करीब दस बेसहारा पशुओं की मौत सड़क हादसों में हो चुकी है। जिला प्रशासन और नगर परिषद बेसहारा पशुओं की समस्या को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही है।

loksabha election banner

डीसी प्रदीप दहिया भी नप अधिकारियों को शेड निर्माण का टेंडर खोलने के निर्देश दे चुके हैं। उसके बाद टेंडर नहीं खोला जा रहा है। सड़कों से पशुओं को पकड़ने के बाद नंदीशाला में ही छोड़ा जा सकता है। नंदीशाला के अलावा तो अन्य गोशालाएं हैं वे पशु लेने से पहले ही मना कर चुकी हैं। नंदीशाला पदाधिकारियों ने पशु लेने के लिए सहमति दी हुई है, लेकिन उसके लिए नप को वहां शेड का निर्माण करना होगा। सीएम घोषणा के तहत शेड निर्माण के लिए 30 लाख रुपये मंजूर हुए थे, जिसका दो महीने पहले टेंडर लगाया गया था। शेड निर्माण के बाद करीब 300 बेसहारा पशुओं को नंदीशाला में छोड़ा जा सकता है, जिससे यह समस्या कम हो जाएगी।

नंदीशाला में शेड निर्माण का टेंडर खोलने की प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी। टेंडर खोलने को लेकर छह नप अधिकारियों की कमेटी भी बनाई हुई है। बेसहारा पशुओं की समस्या को लेकर नगर परिषद गंभीर है।

हिमांशु लाटका, एक्सईएन, नगर परिषद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.