मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, कैथल :

कोई भी कार्यकर्ता पार्टी में पुराना होने की धौंस में न बैठें, बल्कि चुस्त होकर संगठन के लिए काम करें और अपनी ऐसी छवि लोगों के बीच बनाए, जिससे की संगठन और स्वयं के नाम की अच्छी पहचान हो। ब्लैक एंड व्हाइट टीवी नहीं अब रंगीन टीवी, एलइडी का जमाना है। इसलिए क्वालिटी के पीछे भागना चाहिए और इस आधार पर आगे बढ़े। यह कहना है हरियाणा वन विकास निगम के चेयरमैन जवाहर सैनी का।

वे मंगलवार को विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर आरकेएसडी कॉलेज में कार्यकर्ताओं की आयोजित बैठक में अपने विचार रख रहे थे। कार्यक्रम में सीएम के ओएसडी दीपक मंगला, भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, हरियाणा वन विकास निगम के पूर्व चेयरमैन अरूण सर्राफ, पूर्व विधायक लीला राम, बूटा सिंह, कैलाश भगत, सुरेश गर्ग नौच, ज्योति सैनी, रमनदीप कौर, संजय भारद्वाज, शैली मुजाल, राजेंद्र शर्मा स्टेली, प्रवीण सरदाना, शकुंतला वजीरखेड़ा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

सीएम के ओएसडी दीपक मंगला ने कहा कि सीएम मनोहर लाल और प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने रूपरेखा तैयार की है। जितनी विधानसभाएं हैं, किस में कितनी घोषणाएं हुई हैं, कितनों पर काम जारी है, कितनों पर काम हो चुका है और कितने पर काम होना है, और क्या संभावनाएं हैं कि कितना और काम गांव व शहर में हो सकता है। इन सभी विधानसभा क्षेत्रों की सूची तैयार करें, ताकि समय रहते काम हो सके। जो काम होने के लायक हैं, उनका ही वायदा करें, कोई झूठा आश्वासन किसी को न दें।

बाक्स-

बचे 50 दिनों को पार्टी

के कार्यो में लगा दें

जवाहर सैनी ने लोकसभा चुनाव में मिली सफलता को लेकर कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया है, उसी प्रकार विस चुनाव में भी 75 प्लस का जो लक्ष्य रखा है, उसे हासिल करने के लिए जुट जाएं।

बचे हुए 50 दिन पार्टी की नीतियों को लोग तक पहुंचाने के लिए संपर्क अभियान चलाना शुरू कर दें। जिस भी कार्यकर्ता में जो योग्यता व अनुभव है, वह लोगों के बीच में जाकर बांटे। कहीं पर कोई धार्मिक आयोजन चल रहा है, कोई खेल या शिक्षा का कार्यक्रम है, गांव, शहर के वार्ड जहां भी लोग आपस में एकत्रित हैं तो वहां पहुंचकर उनमें शामिल होते हुए पार्टी की नीतियों का प्रचार करें। ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी के साथ जोड़े। कार्यकर्ता मजबूत होगा तो संगठन मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल भले ही आज सीएम के पद पर हो, लेकिन वे आज भी संगठन मंत्री की तरह काम करते हैं। जो नीतियां लागू की गई है वे एक कार्यकर्ता की तरहकाम करते हुए लागू हुई हैं।

बाक्स-

पांच लाख से भी ज्यादा लोगों

की हुई सीएम विडो पर सुनवाई

प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही सीएम मनोहर लाल ने सीएम विडो की शुरूआत की। आज इसका फायदा लोगों को हो रहा है। अब तक पांच लाख से भी ज्यादा शिकायत सीएम विडो पर लोगों ने की है। इन शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए दिक्कतों को दूर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसी प्रकार नौकरियों में पारदर्शिता लाने का काम सीएम मनोहर लाल ने किया। योग्यता के आधार पर ऐसे परिवारों के बच्चों को रोजगार मिला, जिन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वे कभी सरकारी नौकरी हासिल कर पाएंगे। इसलिए कार्यकर्ता मेहनत करते हुए पार्टी संगठन को मजबूत करने का काम करें। पंचायतों और नगर परिषद, पालिका क्षेत्र में जाएं, ऐसे छोटे से छोटे काम पकड़े जिनका टेंडर हो सके, ऐसा कोई काम न लें, जो समय रहते पूरा न हो सके और फिर बातें सुननी पड़ें।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप