जागरण संवाददाता, कैथल : स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मेगा वैक्सीनेशन अभियान का आयोजन किया। करीब 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन आधा लक्ष्य ही विभाग पूरा कर पाया। 10 हजार 237 लोगों को वैक्सीन लगी। हालांकि जिले में एक दिन वैक्सीनेशन का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। विभाग की तरफ से शहर में राधा स्वामी सत्संग भवन, डेरा सच्चा सौदा आश्रम व संत निरंकारी भवन में कोरोना वैक्सीनेशन का मेगा कैंप लगाए गए। राधा स्वामी सत्संग भवन में सांसद नायब सैनी व भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर पहुंचे। यहां 485 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसी तरह से डेरा सच्चा सौदा आश्रम में 413, संत निरंकारी भवन में 119 तो पुराना सिविल अस्पताल में 193 लोगों को वैक्सीन लगी। जिला में अभी तक दो लाख 15 हजार 954 व्यक्तियों का टीका लग चुका है। इससे एक लाख 86 हजार 196 व्यक्तियों को पहली डोज व 29 हजार 758 व्यक्तियों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। इनमें 11 हजार 31 हेल्थ केयर वर्कर्स, सात हजार 642 फ्रंट लाइन वर्कर्स, 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के 73 हजार 83 व्यक्ति व 45 वर्ष आयु वर्ग से ऊपर के एक लाख 24 हजार 198 व्यक्ति शामिल है।

बाक्स- बाईपास स्थित आश्रम में 413 लोगों को लगाई डोज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मेगा वैक्सीन शिविर लगाया। शहर में डेरा सच्चा सौदा आश्रम, संत निरंकारी भवन व राधा स्वामी सत्संग भवन में कैंप लगाया गया। आश्रम में आयोजित शिविर का शुभारंभ सिविल सर्जन डा. शैलेंद्र ममगाईं शैली ने किया। यहां 413 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इस मौके पर एसएचओ डा. बलविद्र, खरैती लाल, सुशील कुमार व कैथल ब्लाक के सभी भंगी दासों ने मिलकर किया। सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या आगे आएं।

199 लोगों ने लगवाई वैक्सीन जासं, कैथल : स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से संत निरंकारी मंडल कैथल इकाई की तरफ से कोरोना वैक्सीन कैंप लगाया। यहां 199 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। स्वास्थ्य विभाग की टीम डा. दीपक, सुदेश रानी, कविता, गुरविद्र, शशि गुप्ता, शेर सिंह ने विशेष भूमिका निभाई। शिविर में 18 वर्ष की आयु से लेकर 44 वर्ष की आयु तक व 45 वर्ष की आयु से अधिक व्यक्तियों ने टीके की पहली व दूसरी डोज लगवाई। जिले में कोरोना के 11 केस मिले तो 16 हुए ठीक कैथल : जिले में सोमवार को कोरोना के 11 नए केस मिले हैं, वहीं 16 लोग ठीक हो गए हैं। रोजाना ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़ रहा है। सिविल अस्पताल में अब 13 और शाह में चार मरीज दाखिल हैं। 52 मरीज होम आइसोलेट व 10 मरीज जिले से बाहर के अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं। जिले में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 11 हजार 138 हो गया है। इनमें से 10 हजार 721 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब 79 एक्टिव मामले हैं, जिनका इलाज चल रहा है। जिले में अब तक 338 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले में सोमवार को कोरोना से कोई मौत नहीं हुई। मेगा वैक्सीनेशन वाली खबर में सिविल सर्जन का वर्जन

पहले के रिकार्ड को तोड़ा : शैली

सिविल सर्जन डा. शैलेंद्र ममगाईं शैली ने बताया कि पहले 10 हजार का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन बाद में मीटिग होने पर 20 हजार का लक्ष्य रखा गया है। जिले में पिछला जो एक दिन में सात हजार 200 वैक्सीन लगाने का रिकार्ड था वह तोड़ते हुए नया रिकार्ड 10 हजार के पार बनाया गया है। 20 हजार के लक्ष्य को भी पूरा करने का पूरा प्रयास रहेगा।

Edited By: Jagran