Move to Jagran APP

जिमखाना क्लब के निर्माण में देरी पर डीसी ने अधिकारियों को लगाई फटकार

हुडा की जमीन पर चीका में पहले स्कूल बना और अब यहां जिमखाना क्लब का निर्माण होना है। यह बाकायदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पहले कार्यकाल की घोषणाओं में शामिल है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 09:07 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 09:07 AM (IST)
जिमखाना क्लब के निर्माण में देरी पर डीसी ने अधिकारियों को लगाई फटकार
जिमखाना क्लब के निर्माण में देरी पर डीसी ने अधिकारियों को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, कैथल: हुडा की जमीन पर चीका में पहले स्कूल बना और अब यहां जिमखाना क्लब का निर्माण होना है। यह बाकायदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पहले कार्यकाल की घोषणाओं में शामिल है। इसके बावजूद शिक्षा विभाग, नगर पालिका चीका और हुडा विभाग के अधिकारियों ने इसे हल्के में लिया। बुधवार को डीसी सुजान सिंह ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर चल रहे कामों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई थी। इस प्रोजेक्ट को लटकाए रखने के लिए तीनों विभागों के अधिकारियों को उन्होंने फटकार तो लगाई ही, उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए आदेश भी जारी कर दिए।

loksabha election banner

डीसी ने कहा कि जितनी भी घोषणाओं पर कार्य चल रहा है, उनमें तेजी लाकर संबंधित विभाग पूरा करें। जो लंबित हैं, उन पर जिला स्तर पर आवश्यक कार्रवाई पूरा करके चंडीगढ़ उच्चाधिकारियों से खुद संपर्क करके कार्य को शुरू करवाना सुनिश्चित करें। जिला स्तर पर कोई भी घोषणा आगामी बैठक तक लंबित नहीं होनी चाहिए। बता दें कि मुख्यमंत्री ने जिले के लिए 286 घोषणाएं की थी, जिनमें से 132 घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं। 103 घोषणाओं पर कार्य चल रहा है, 32 घोषणाएं लंबित हैं और 19 घोषणाएं नॉट फिजिबल है।

बॉक्स

घर-घर जाओ, सहमति लाओ

डीसी ने बैठक के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि गुहला से चाणचक, आंधली से बहरसाहब, गोविदपुरा से खेड़ी गुलामअली तथा चीका रोड से पटियाला रोड तक बदसूई टटियाणा होकर गुजरने वाले 12 किलोमीटर के बाइपास के संदर्भ में निर्देश दिए कि संबंधित जमीन के मालिकों से खुद बातचीत करके उनकी सहमति लेकर कार्य में तेजी लाएं। राजस्व विभाग के अधिकारी भी मौके पर जाएं और लोगों के सहमति पत्र लेकर कार्य शुरू करवाएं। यह मांगें संबंधित स्थान के लोगों द्वारा ही रखी गई थी, इन्हें जल्द पूरा करवाया जाए। गुहला की पुरानी तहसील में लगभग सवा तीन करोड़ रुपये से एसडीएम रिहायश के साथ-साथ अन्य अधिकारियों के मकान बनाए जाएंगे।

बॉक्स

नप को 10 करोड़ खर्च करने हैं

डीसी ने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जानी है। इन सभी विकास कार्यों की सूची जल्द तैयार करें ताकि शहर के विकास में यह खर्च किए जा सकें। सभी कार्यों की लिस्ट चंडीगढ़ पहुंचाना सुनिश्चित करें। कैथल अनाज मंडी में शेड, किसान विश्राम गृह तथा मंडी बोर्ड का कार्यालय बनने की फाइल चंडीगढ़ लेवल पर है, संबंधित विभाग उच्चाधिकारियों से खुद संपर्क करके जल्द पूरा करवाएं।

इस मौके पर गुहला एसडीएम शशि वंशुधरा, जिला राजस्व अधिकारी सुरेश कुमार, बीडीपीओ सुमित चौधरी, रोजी, राजकुमार चानना, सुरेंद्र शर्मा, एक्सईएन बनारसी दास, कुलदीप सिंह, प्रशांत, राजकुमार, डीईओ बिजेंद्र नरवाल, डीईईओ शमशेर सिरोही, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी सतविद्र गिल, एक्सईएन सोमबीर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.