Move to Jagran APP

गुहला विधायक ने लैंडर पीरजादा में 15 रजिस्ट्रियां की वितरित

विधायक ईश्वर सिंह ने गांव लैण्डर पीरजादा में 15 भू सम्पत्ति धारकों को उनकी सम्पत्ति के भौतिक दस्तावेजों का वितरण किया। प्रॉपर्टी कार्ड वितरण का शुभारंभ किया तथा प्रॉपर्टी का मालिकाना हक प्राप्त करने वाले विभिन्न राज्यों के लाभार्थियों से बातचीत भी की और उनके अनुभव सांझा करते हुए उनसे संवाद भी किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 06:35 AM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 06:35 AM (IST)
गुहला विधायक ने लैंडर पीरजादा  में 15 रजिस्ट्रियां की वितरित
गुहला विधायक ने लैंडर पीरजादा में 15 रजिस्ट्रियां की वितरित

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका:

loksabha election banner

विधायक ईश्वर सिंह ने गांव लैण्डर पीरजादा में 15 भू सम्पत्ति धारकों को उनकी सम्पत्ति के भौतिक दस्तावेजों का वितरण किया। प्रॉपर्टी कार्ड वितरण का शुभारंभ किया तथा प्रॉपर्टी का मालिकाना हक प्राप्त करने वाले विभिन्न राज्यों के लाभार्थियों से बातचीत भी की और उनके अनुभव सांझा करते हुए उनसे संवाद भी किया। उन्होंने स्वामित्व योजना का लाभ प्राप्त करने वाले सभी लाभार्थियो को शुभकामनाएं भी दी। विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि हरियाणा स्वामित्व योजना को लागू करने वाला पहला प्रदेश बन गया है। उन्होंने कहा कि अब लाल डोरा से मुक्ति प्रदान हो गई और इस दायरे में आने वाले जमीन मालिकों को रजिस्ट्री करवाने का हक मिलेगा। छह गांव गुहला विधानसभा हलका के है, जिनमें लैण्डरपीरजादा, मांझला,आंधली,अटेला, फर्शमाजरा शामिल है।

आंधली गांव में चेयरपर्सन जिला परिषद सुखविद्र कौर ने बांटी रजिस्ट्री

संस, सीवन: गांव आंधली के लोगों को रजिस्ट्रियां वितरित की। मुख्यतिथि के रूप में चेयरपर्सन जिला परिषद सुखविद्र कौर ने शिरकत की। आंधली के लोगों को लाल डोरा मुक्त उनकी सम्पति का मालिकाना हक दिलाते हुए उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए सरकार की और स्वामित्व योजना सार्थक कदम बताया। सुखविद्र कौर ने कहा कि प्रधान मंत्री स्वामित्व योजना के अन्तर्गत नामांकन की कार्य को सरल बना कर ड्रोन के द्वारा गांव, खेत का मैपिग पायलट प्रोजेक्ट तैयार कर उनके प्लाट मकान खेत की रजिस्ट्री करवाई गई।

गढ़ी पाडला में आयोजित कार्यक्रम में 20 परिवारों को सौंपी रजिस्ट्रियां

कैथल: स्वामित्व योजना के तहत गांव गढ़ी पाडला के सरकारी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों परिवारों को रजिस्ट्रियां वितरित की। रजिस्ट्रियां पाए जाने पर पात्र परिवारों के चेहरों पर एक अलग ही खुशी दिखाई दे रही थी और सभी ने भाजपा सरकार का आभार जताया। जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांव में बैठे अंतिम व्यक्ति के बारे में भी अच्छी सोच रखते हैं। गांव का गरीब, मजदूर, किसान जिनके पास लाल डोरे के अंदर बैठे हुए मकानों का कोई रिकॉर्ड नहीं था, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें मालिकाना हक देकर बहुत बड़ी सौगात दी है।

जिला पार्षद वाइस चेरयमैन ने बांटी रजिस्ट्रियां

जासं, कैथल: लाल डोरा मुक्त गांव लैंडर कीमा में स्वामित्व योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्यातिथि के रूप जिला परिषद के वाइस चेयरमैन मुनीष कठवाड़ ने शिरकत की। गांववासियों को रजिस्ट्रियां वितरित की गई। इस मौक़े पर एक्सईन एमएस राणा, मंडल अध्यक्ष कृष्ण डोहर, ग्राम सचिव विनोद , ग्राम सरपंच, छत्रपाल डोहर ,पदम भाटी व ग्रामवासी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.