Move to Jagran APP

लोडिग के रेट कम होने के कारण अनाज मंडी के मजदूरों ने किया प्रदर्शन

अनाज मंडी में मजदूरों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया। मंडी में काम करने वाले मजदूर प्रकाश बृजपाल ओमप्रकाश संदीप मनोज ईश्वर सागर मुन्ना ने बताया कि सरकार की ओर से एक रुपये 88 पैसे का रेट लोडिग का दिया गया है जोकि बहुत कम है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 06:59 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 06:59 AM (IST)
लोडिग के रेट कम होने के कारण अनाज मंडी के मजदूरों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, पूंडरी : अनाज मंडी में मजदूरों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया। मंडी में काम करने वाले मजदूर प्रकाश, बृजपाल, ओमप्रकाश, संदीप, मनोज, ईश्वर, सागर, मुन्ना ने बताया कि सरकार की ओर से एक रुपये 88 पैसे का रेट लोडिग का दिया गया है जोकि बहुत कम है। इससे उनके परिवार का गुजारा भी बड़ी मुश्किल से हो रहा है। गेहूं के सीजन में सरकार ने गेहूं के कट्टे का रेट डाला सहित चार रुपये प्रति बोरी किया था, लेकिन अब दोबारा धान सीजन में इसे घटाकर एक रुपये 88 पैसे लोडिग कर दिया, जिससे मजदूरों में सरकार के प्रति काफी रोष है। ठेकेदार प्रकाश और बृजपाल ने बताया कि उन्होंने बिहार से लेबर को यह कहकर बुला लिया था कि इस बार धान के सीजन में लोडिग का रेट चार रुपये और डाला अलग से मिलेगा। सरकार ने धान के सीजन में लोडिग के रेट दोबारा घटा दिए। अब बिहारी मजदूर आ तो गए, लेकिन अब वे परेशान हैं। सरकार से मांग है कि लोडिग का रेट बढ़ाए और कम से कम तीन रुपये प्रति बोरी लोडिग की जाए।

loksabha election banner

लेबर के रेट सरकार की ओर से निर्धारित किए जाते हैं और वे इसमें कुछ नहीं कर सकते। गेहूं के सीजन में गेहूं के कट्टे का रेट सरकार ने चार रुपये प्रति बैग कर दिया गया था। धान सीजन में बोरी लोडिग का रेट एक रुपये 88 पैसे सरकार ने ही किया है। अगर उनके पास मजदूर कोई लैटर लिखकर आते हैं तो वे उनकी मांग डीसी और विभाग के उच्चअधिकारियों तक पहुंचा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.