Move to Jagran APP

गोशाला ने चौक पर मृत गाय गिराई एसडीएम ने आकर उठवाई

गोशाला कमेटी के लोग मंगलवार शाम को एक ट्राली में मृत गायों को लादकर शहीद ऊधम सिंह चौक पर ले आए और उन्हें चीका पटियाला स्टेट हाइवे पर डालकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 09:36 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 09:36 AM (IST)
गोशाला ने चौक पर मृत गाय गिराई एसडीएम ने आकर उठवाई
गोशाला ने चौक पर मृत गाय गिराई एसडीएम ने आकर उठवाई

संवाद सहयोगी , गुहला चीका

loksabha election banner

गोशाला कमेटी के लोग मंगलवार शाम को एक ट्राली में मृत गायों को लादकर शहीद ऊधम सिंह चौक पर ले आए और उन्हें चीका पटियाला स्टेट हाइवे पर डालकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी है। गोशाला कमेटी के लोग आरोप लगा रहे है कि बार- बार निवेदन करने के बावजूद जहां पालिका कर्मी गायों को उठाने आए नहीं उल्टा पुलिस के पास गोशाला प्रधान के खिलाफ जाति सूचक शब्द इस्तेमाल करने के आरोप लगाते एससी एक्ट के तहत शिकायत भेज दी। गोशाला में मृत गायों से उठती बदबू से परेशान होकर आखिर कमेटी ने तीन गायों को ट्राली में लादा और वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों के भरसक दबाव के बावजूद गायों को सड़क पर डाल दिया।

लॉकडाउन के कारण पैदा हुई मौजूदा स्थिति

कृष्ण गोपाल गो सदन के नाम से प्रख्यात चीका गोशाला में तकरीबन तीन हजार गाय। लाकडाउन के कारण डाक्टरी सुविधा नहीं मिलने के कारण गोशाला में रोजाना दो से तीन गाय मर जाती है। गोशाला कमेटी के प्रधान के रमेश कुमार के अनुसार उन्होंने इस समस्या ले गो सेवा आयोग को अवगत कराया था उन्होंने इसके लिए नगर पालिका आधिकारियों को फोन कर दिए

हमारी नही जिम्मेदारी

पालिका कर्मियों ने लॉकडाउन के पहले व दूसरे चरण में मृत गाय उठाई पर तीसरा चरण शुरू होते ही इनकार कर दिया। उल्टा एक पत्र लिखकर एसपी, डीसी , डीएसपी , एसएचओ चीका और पालिका अधिकारियों को भेज दिया। इसी पत्र में कर्मचारियों यह आरोप लगाया कि गोशाला प्रधान उसे जाति सूचक शब्द कहता है, इसलिए वह गोशाला नहीं जाना चाहते।

एसडीएम ने उठवाई गाये

शहीद ऊधम सिंह चौक पर गोशाला कमेटी द्वारा मृत गाय गिराए जाने की खबर आग की तरह पूरी शहर में फैल गई। देखते ही देखते सैकड़ों गो भक्त मौके पर जमा हो गए। पहले एसएचओ और फिर डीएसपी ने लोगों को गाय उठवाने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने गाय उठाने नहीं दी। अंतत: एसडीएम शशी वसुंधरा मौके पर पहुंची और जल्द समस्या का निवारण करने का आश्वासन देकर पालिका कर्मियों से जेसीबी द्वारा गायों को उठवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.