Move to Jagran APP

Kaithal Crime: प्‍यार में युवक हुआ ठगी का शिकार, लिव इन में रह रही युवती ने रची साजिश; जाल में फंसा ले उड़ी लाखों रुपये

Kaithal Crime हरियाणा के कैथल में प्‍यार में पड़ा युवक ठगी का शिकार हो गया। लिव इन रिलेशनशिप में रह रही युवती ने लाखों रुपये ठग लिए। जांच में पता चला है कि आरोपित उससे करीब 20 लाख रुपये ले चुके हैं। अब उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil Kumar Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 14 Apr 2024 04:42 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2024 04:42 PM (IST)
प्‍यार में युवक हुआ ठगी का शिकार, लिव इन में रह रही युवती ने रची साजिश (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, कैथल। Kaithal Crime News: हरियाणा के कैथल में प्‍यार में पड़ा युवक ठगी का शिकार हो गया। गांव जाखौली हाल करनाल निवासी एक युवक की शिकायत पर खुराना रोड निवासी जसबीर पहलवान, राज, दलबीर सिंह, बोबी, संतोष और किरण के विरुद्ध सिटी थाना में केस दर्ज किया गया है।

युवक ने युवती और उसके स्वजनों पर 20 लाख रुपये ठगने, धमकी देने, झूठा केस दर्ज करवाने के आरोप लगाए हैं।शिकायत में बताया कि 2022 में उसकी जान पहचान जसबीर से हुई थी।

जसबीर और संतोष लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे। संतोष का पहला पति जेल में बंद है। संतोष की एक 24 साल की बेटी किरण है। जसबीर और संतोष ने उसको घर बुलाकर कहा कि वह किरण के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहना शुरू कर दे। किरण को विदेश जाना है और उसके बाद जो खर्च होगा वे वापस कर देंगे।

युवती के परिवार का खर्च भी उठता था युवक

बार-बार कहने के कारण वह उनकी बातों में आ गया और उसने किरण का दाखिला कोचिंग सेंटर पर करवा दिया। कुछ दिन बाद उसने किरण के साथ रहने से मना किया तो आरोपितों ने धमकी दी कि वे उसे झूठे केस में फंसवा देंगे। वह डर गया और ऐसे ही उसके साथ रहने लगा। उसके बाद किरण और उसके परिवार के लोग जहां भी जाते सारा खर्च वही उठाता था। अप्रैल 2023 में वे राजस्थान गए जहां उसके करीब 60 हजार रुपये खर्च हो गए।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मीडिया आम चुनाव के दौरान नहीं दिखा पाएगी EXIT Poll, नहीं माने नियम तो होगी जेल

युवाओं को अपने जाल में फंसाते हैं आरोपित

नौकरी के लिए मांगे दस लाख रुपये उसके बाद संतोष, किरण और जसबीर ने कहा कि उनके लड़के राज को नौकरी लगवाना है उन्हें दस लाख रुपये दे दो। डर के मारे उसने आठ लाख रुपये दे दिए। आगे भी वे कोई ना कोई खर्च दिखाकर उससे पैसे लेते रहे और वह डर के मारे चुप रहा। उसे बाद में पता लगा कि सभी आरोपित मिले हुए हैं और इसी प्रकार से युवाओं को अपने जाल में फंसा कर पैसे कमाते हैं।

दुष्‍कर्म की दी झूठी शिकायत

किरण पहले भी कई युवकों के साथ रह चुकी थी। उसने आरोपितों के फोन उठाने बंद कर दिए तो उसके विरुद्ध दुष्कर्म की शिकायत महिला थाना कैथल में दे दी गई थी। उसे कहा गया कि अगर शिकायत वापस करवानी है तो उनकी हर बात माननी होगी। जनवरी 2024 में दोबारा से उसकी शिकायत पुलिस को दी दी गई थी।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: बसपा ने हरियाणा में पांच सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, करनाल से सरदार इंद्रजीत सिंह पर खेला अपना दांव

वह आरोपितों के घर गया तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। आरोपित उससे करीब 20 लाख रुपये ले चुके हैं। अब उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। जांच अधिकारी एएसआइ जसवंत सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.