Move to Jagran APP

फोरलेन सड़क निर्माण कार्य अधूरा ,विभाग बेपरवाह

कैथल-करनाल मार्ग पर सड़क के फोरलेन निर्माण कार्य में लेटलतीफी के चलते वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इससे करनाल जाने में लगने वाला समय डेढ घंटे से ढाई घंटे का हो गया है। यात्री से लेकर अन्य वाहन चालकों को कैथल से करनाल व करनाल से कैथल आने जाने में सैंकड़ों गड्ढों का सामना करना पड़ता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 09:56 AM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 09:56 AM (IST)
फोरलेन सड़क निर्माण कार्य अधूरा ,विभाग बेपरवाह

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

कैथल-करनाल मार्ग पर सड़क के फोरलेन निर्माण कार्य में लेटलतीफी के चलते वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इससे करनाल जाने में लगने वाला समय डेढ घंटे से ढाई घंटे का हो गया है। यात्री से लेकर अन्य वाहन चालकों को कैथल से करनाल व करनाल से कैथल आने जाने में सैंकड़ों गड्ढों का सामना करना पड़ता है।

लोक निर्माण विभाग ने पूंडरी से लेकर निसिग तक दोनों तरफ सड़क को उखाड़ रखा है, जिस कारण वाहन चालकों को परेशानी होती है। यदि बारिश हो जाए तो यह समस्या और अधिक बढ़ जाती है। सड़क निर्माण कार्य शुरू होने के बाद यहां पर कई सड़क हादसे हो चुके हैं।

आए दिन हो रहे हैं हादसे :

कैथल से करनाल तक फोरलेन सड़क के निर्माण कार्य की घोषणा के बाद कार्य शुरू होने के कारण यहां से गुजरने वाले लोगों को अधिक कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। करनाल जाने वाले दैनिक यात्री राज ने बताया कि सड़क पर बने बड़े बड़े गड्ढों भयानक हादसों को भी न्योता दे रहे है। इसके साथ ही पिछले कुछ महीनों से सड़क के टूटने कई हादसे भी हो चुके हैं। कैथल-करनाल मार्ग इस समय पूरी तरह से बदहाल है। इसमें जगह-जगह गड्ढों के कारण सड़क को ढूंढना पड़ रहा है। प्रतिदिन जो लोग अपने वाहनों से यहां से गुजरते हैं, उनके लिए यह मुसीबत से कम नहीं हैं।

विभाग आंखें बंद कर बैठा :

करनाल से कैथल आने वाले दैनिक यात्री मोहित कुमार ने बताया कि कैथल करनाल मार्ग पर फोरलेन सड़क निर्माण कार्य में लेटलतीफी हो रही है। इस पर विभाग आंखें मूंद कर बैठा है और इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है। सड़क का निर्माण कार्य लोगों को राहत देने के लिए शुरू किया गया था, लेकिन कई महीने बीत जाने के बावजूद इसका निर्माण न होने से लोगों में रोष है।

निजी बस संचालक कर रहे है मनमानी :

करनाल जाने वाले यात्री पुनीत शांडिल्य ने बताया कि वह करनाल प्रतिदिन नौकरी करने के लिए जाता है। सड़क के टूटा होने के कारण रोडवेज की ओर से निसिग से रूट को बदला गया है। इस कारण यहां पर करनाल से पूंडरी आने वाले निजी बस संचालक काफी मनमानी करते है। बसों की कमी होने का फायदा उठाकर वे यात्रियों को कैथल तक जाने का झूठ बोलकर बस में बैठाते है और पूंडरी के बस स्टैंड पर उतार देते है। जिससे यात्रियों को पूंडरी से कैथल की बस के लिए काफी इंतजार करना पड़ता है। जो लोग दिल्ली जाते है, उन्हें मजबूरन 30 से 40 किलोमीटर अतिरिक्त सफर तय कर कुरुक्षेत्र से होकर जाना पड़ रहा है।

200 करोड़ की लागत से हो रहा है फोरलेन सड़क निर्माण कार्य:-

सीएम की घोषणा के अनुसार कैथल से करनाल रोड पर करनाल तक 200 करोड़ रुपये की लागत से फोरलेन सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है। लेकिन यह कार्य पिछले लंबे समय से अधूरा है। इस मार्ग से कैथल से करनाल तक करीब 70 किलोमीटर की दूरी में अनेकों गांवों सहित दो प्रमुख शहर पूंडरी व निसिग भी आते हैं। इसके अलावा यहां से पानीपत, दिल्ली जाने वाले वाहनों के लिए यही मुख्य मार्ग है।

जिला क्षेत्र में पूरा कर लिया फोरलेन सड़क का कार्य :

पीडब्लयूडी विभाग के एक्सईएन कुलदीप ने बताया कि कैथल करनाल रोड पर फोरलेन सड़क निर्माण कार्य जिला के क्षेत्र में पूरा कर लिया गया है। महज पूंडरी के आस पास के क्षेत्र में कुछ हिस्से पर काम अधूरा है, जो वृक्षों की कटाई नहीं होने के कारण नहीं शुरू हो पाया था, अब इसे भी शुरू कर लिया गया है। रसीना से आगे का कार्य करनाल जिला का पीडब्लयूडी विभाग देख रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.