Move to Jagran APP

रोड सेफ्टी के लिए हो सही ढंग से सड़कों का निर्माण : एडीसी

एडीसी आरके सिंह ने कहा कि सड़क सुरक्षा से संबंधित व्यापक उपाय करके हम होने वाली दुर्घटनाओं में कमी ला सकते हैं। इससे जानमाल की हानि होने से बचा जा सकता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 09:42 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 09:42 AM (IST)
रोड सेफ्टी के लिए हो सही ढंग  से  सड़कों का निर्माण : एडीसी
रोड सेफ्टी के लिए हो सही ढंग से सड़कों का निर्माण : एडीसी

जागरण संवाददाता, कैथल : एडीसी आरके सिंह ने कहा कि सड़क सुरक्षा से संबंधित व्यापक उपाय करके हम होने वाली दुर्घटनाओं में कमी ला सकते हैं। इससे जानमाल की हानि होने से बचा जा सकता है।

loksabha election banner

सड़क सुरक्षा के लिए जिला स्तर पर, राज्य स्तर पर तथा राष्ट्रीय स्तर पर समय-समय पर समीक्षा बैठकों का आयोजन करके भविष्य में सड़क सुरक्षा के लिए किए जाने वाले कार्यों की रूप रेखा बनाई जाती है। सिंह मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में सड़क सुरक्षा व सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी से संबंधित बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।

समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि रोड शेफ्टी तभी होगी, जब हम एक योजना व सही ढंग से सड़कों का निर्माण करेंगे। तकनीकी विग सड़क निर्माण आदि कार्यों को तय मापदंडों के अनुसार पूरा करें। चौराहों व मोड़ों पर सांकेतिक चिन्ह तथा पोलों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि अंबाला-ढांड रोड बाईपास पर सड़क के साथ-साथ बढ़ी हुई झांड़ियों को कटवाया जाना सुनिश्चित करें।

नगर परिषद, लोक निर्माण विभाग तथा मार्किटिग बोर्ड अपने-अपने अधीनस्थ मार्गों को दुरूस्त करवाएं। सभी अधिकारी जिम्मेदारी से कार्य करते हुए रोड शेफ्टी की महत्त को समझे। उन्होंने कहा कि सेक्टर 20 में सड़क के बीच लगे खंभों पर रिफ्लेक्टर लगाने की व्यवस्था की जाए। एमआइटीसी रोड पर बने स्पीड ब्रेकरों पर सफेद पट्टी लगवाई जाए।

शहर में बेसहारा पशुओं को

छोड़ने वालों पर हो कार्रवाई

एडीसी ने शहर में फिर रहे बेसहारा पशु से संबंधित विषय पर नगर परिषद के ईओ ने बताया कि ट्रायल बेस पर बेसहारा पशुओं को पकड़कर नंदीशाला में छोड़ने की व्यवस्था की गई है। जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी के माध्यम से सभी ग्राम पंचायतों को जागरूक किया जाए कि बेसहारा पशुओं को शहरों की तरफ नहीं छोड़े। इस तरह का कार्य करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। एडीसी ने कहा कि पिछली बैठक के एजेंडे में शामिल सभी बिदूओं की रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर जमा करवाना सुनिश्चित करें तथा नए एजेंडे में शामिल सभी कार्यों की रिपोर्ट भी आगामी 15 दिनों में भिजवानी सुनिश्चित की जाए।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.