Move to Jagran APP

उठान नहीं होने से सड़कों पर धान डालने को किसान मजबूर

अनाज मंडी में इस समय पीआर 1509 171

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 06:23 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 06:23 AM (IST)
उठान नहीं होने से सड़कों पर  धान डालने को किसान मजबूर
उठान नहीं होने से सड़कों पर धान डालने को किसान मजबूर

संवाद सहयोगी, पूंडरी : अनाज मंडी में इस समय पीआर, 1509, 1718 व 1121 धान की आवक चल रही है और यह विभिन्न खरीदारों द्वारा खरीदा भी जा रहा है, लेकिन पीआर धान खरीद कर रही एजेंसी पिछले कई दिनों से खरीदे गए पीआर धान के कट्टों को नहीं उठा रहे हैं, जिससे मंडी में अव्यवस्था का माहौल है।

loksabha election banner

मंडी में पिछले 10 दिनों से पीआर धान के 60 से 70 हजार कट्टे पड़े हुए हैं और इस धान को लेने वाले इसकी लोडिग ही नहीं करवा रहे हैं, जिससे मंडी में अपनी धान लेकर आए किसान धान को सड़कों पर गिराने को मजबूर हैं।

किसान धर्म सिंह, मनोज कुमार, राजेश कुमार, जोगिद्र मूंदड़ी, पालाराम ने बताया कि मंडी में धान फील्ड पर जगह न मिलने के कारण उन्हें अपना धान सड़कों पर उतारना पड़ा रहा है। इससे आने-जाने वाहन धान के ऊपर से गुजर जाते हैं, जिससे की धान प्रभावित हो रहा है। किसानों ने डीसी सुजान सिंह से मांग करते हुए कहा कि मंडी में जो एजेंसी या खरीद के लिए आ रही हैं, उन्हें धान उठाने को लेकर भी जल्द से जल्द आदेश जारी किए जाएं।

दोनों एजेंसियों को जल्द कट्टे उठाने के लिए कहा : सचिव मार्केट कमेटी सचिव दीपक कुमार ने बताया कि मंडी में इस समय लगभग 20 हजार क्विटल पीआर धान का उठान बाकी है, जिसके लिए उन्होंने दोनों एजेंसी हैफेड व डीएफएससी को कह भी दिया है। दोनों एजेंसियों ने उन्हें बताया कि पीआर धान के कट्टे की लोडिग इसलिए नहीं हो पाई, क्योंकि जिन मिल मालिकों ने धान लिया था उनके कोटे शनिवार को शाम को ही रिन्यू हुए हैं और अब सोमवार या मंगलवार तक सभी कट्टे उठाने का दोनों एजेंसियों ने कहा है। जल्द ही यह समस्या दूर हो जाएगी। ------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.