Move to Jagran APP

पूंडरी नगरपालिका चुनावों के लिए बढ़ी सरगर्मी, वोटरों से साधे जा रहे संपर्क

पूंडरी नगरपालिका (नपा) चुनावों को लेकर चुनावी गतिविधियां जोर पकड़ने लगी है। 16 दिसंबर को होने वाले इस चुनाव में अपने-अपने वार्ड से चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार ने मतदाताओं से सम्पर्क करना शुरू कर दिया है। उधर, प्रशासन भी नपा चुनावों को लेकर पूरी तरह तैयार है। बृहस्पतिवार को चुनाव के लिए 50 के करीब फार्म लिए गए। इस बार प्रधान पद महिला के लिए आरक्षित होने के कारण कुल 13 वार्डो से 8 से 10 महिलाएं पार्षद बन सकती है। पूंडरी नगरपालिका के 13 वार्डोकी अलग-अलग समस्याएं और मुद्दे है, जिन्हें लेकर उम्मीदवार लोगों के बीच जा रहे है। पूंडरी नगरपालिका (नपा) चुनावों को लेकर चुनावी गतिविधियां जोर पकड

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 11:40 PM (IST)Updated: Thu, 29 Nov 2018 11:40 PM (IST)
पूंडरी नगरपालिका चुनावों के लिए बढ़ी सरगर्मी, वोटरों से साधे जा रहे संपर्क

संवाद सहयोगी, पूंडरी:

loksabha election banner

पूंडरी नगरपालिका (नपा) चुनावों को लेकर चुनावी गतिविधियां जोर पकड़ने लगी है। 16 दिसंबर को होने वाले इस चुनाव में अपने-अपने वार्ड से चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार ने मतदाताओं से सम्पर्क करना शुरू कर दिया है। उधर, प्रशासन भी नपा चुनावों को लेकर पूरी तरह तैयार है। बृहस्पतिवार को चुनाव के लिए 50 के करीब फार्म लिए गए। इस बार प्रधान पद महिला के लिए आरक्षित होने के कारण कुल 13 वार्डो से 8 से 10 महिलाएं पार्षद बन सकती है। पूंडरी नगरपालिका के 13 वार्डोकी अलग-अलग समस्याएं और मुद्दे है, जिन्हें लेकर उम्मीदवार लोगों के बीच जा रहे है। देर शाम तक जनसंपर्क अभियान जारी रहता है और मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए गोटियां फिट की जा रही हैं।

बाक्स-ये है वार्ड एक और दो की समस्याएं

वार्ड नंबर एक और दो के मुद्दे और समस्याओं की बात करें तो वार्ड नंबर एक में हुडा कालोनी का लगभग आधा हिस्सा, एलआइसी के पीछे का एरिया और चीमा कालोनी का हिस्सा आता है। हुडा कालोनी निवासी अनिल आर्य, जो¨गद्र ¨सह का कहना है कि कालोनी में जहां स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं है, वहीं कम्यूनिटी हाल व लाइब्रेरी की भी यहां जरूरत है। बता दे कि कुछ समय पहले ही सरकार ने हुडा कालोनी को नगरपालिका के अधीन कर दिया है। इसलिए यहां के लोगों को नपा से कई उम्मीदें है।

वार्ड नंबर एक से चुनाव लड़ने का दावा ठोक चुके उम्मीदवार कीमत बंसल ने बताया कि वो अपने पूरे वार्ड में जनसंपर्क अभियान चला रहे है। वह अपने वार्ड में न केवल स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था करवाएंगे बल्कि कच्ची गलियों को पक्का कराने का काम करेंगे। वार्ड नंबर दो में इंदिरा नगर का एरिया या यू कहे कि जो पहले वार्ड नंबर एक हुआ करता था आता है। इस वार्ड में पानी की निकासी की समस्या व कुछ कच्ची गलियों की भी समस्या है।

ये है दोनों वार्डों के मतदाताओं की संख्या

वार्ड नंबर एक में कुल मतदाताओं की संख्या 547 है, जिनमें से 300 पुरुष व 247 महिलाएं है। उधर वार्ड नंबर दो में कुल 1063 मतदाता है, जिनमें से 562 पुरुष व 501 महिला मतदाता है।

बाक्स-

चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी-

नगरपालिका सचिव बलबीर ¨सह रोहिला ने बताया कि नपा चुनावों को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस बार पूंडरी का वार्ड नंबर 6 एससी महिला, वार्ड 9 एससी आरक्षित, वार्ड 2 व 12 बीसी के लिए आरक्षित तथा वार्ड नंबर 1,7,10 व 11 महिलाओं के लिए आरक्षित रखे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.