जागरण संवाददाता, कैथल :

बालाजी कालोनी गली नंबर पांच में नगर परिषद की ओर से अमरुत योजना के तहत सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य चार माह पहले शुरू किया था, लेकिन हुडा विभाग के अधिकारियों ने इस अवैध बताते हुए काम रोक दिया है। अब चार माह से यहां सीवरेज डालने के लिए खोदी गई गली ज्यों की त्यों पड़ी है। सीवरेज का गंदा पानी गली व खाली प्लाटों में जमा हो रहा है। इस कारण फैल रही गंदगी के चलते बीमारियां बढ़ रही हैं। कालोनी वासी इस समस्या को लेकर न केवल संबंधित विभाग बल्कि डीसी डॉ. प्रियंका सोनी को भी शिकायत दे चुके हैं, लेकिन समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

कालोनी वासियों का कहना है कि वे पिछले 20 से 25 सालों ये यहां मकान बनाकर रह रहे हैं। हुडा सेक्टर तो चार-पांच साल पहले काटी गई है, लेकिन उनकी कालोनी में सीवरेज क्यों नहीं बिछाया जा रहा है। उखाड़ी गई गली के कारण लोगों को वाहन बाहर खड़े करने पर मजबूर होना पड़ रहा है, वहीं घरों के गली खोदने के कारण छोटे-छोटे बच्चों का गिरने का खतरा बना रहता है।

कालोनी वासी हवा सिंह, सत्यवान, प्रेम कुमार, शिशपाल, रामपाल, सुरेश कुमार, सुनीता, नीतू, राजबाला, अंग्रेजो ने कहा कि सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य जब शुरू हुआ था तो कालोनी वासियों को उम्मीद जगी थी कि अब समस्या दूरी होगी। इसके बाद जैसे ही काम शुरू किया तो हुडा विभाग ने यह कहते हुए काम रोक दिया कि हुडा की जगह में सीवरेज नहीं डाला जा सकता। यहां तक की काम करने वाले मिस्त्री व मजदूरों को भी पुलिस उठाकर ले गई थी। कालोनी वासियों ने कहा कि सीवरेज लाइन बिछाने के लिए चार माह से पड़ी निर्माण सामग्री भी खराब हो रही है।

बाक्स-

समस्या के समाधान को लेकर रॉकी मित्तल से मिले कालोनी वासी

कालोनी के लोग इस समस्या को लेकर हरियाणा सरकार में एक ओर सुधार प्रोजेक्ट के निदेशक रॉकी मित्तल से मिले। 11 बजे के करीब रॉकी मित्तल ने लोगों की शिकायत के बाद कालोनी का दौरा किया। गली उखाड़ी गई थी, जिसमें गंदा पानी जमा था। खाली प्लाटों में भी सीवरेज का पानी भरा था। गंदगी होने के कारण मच्छरों की भरमार है, जिससे बीमारियां फैला रही हैं। लोगों ने बताया कि वे सीएम विडो पर भी शिकायत दे चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस पर रॉकी मित्तल ने कहा कि वे विभागीय अधिकारियों से मिलकर समस्या के समाधान का प्रयास करेंगे।

बाक्स-

शीतला माता मंदिर के बाहर मिली गंदगी, खुला पड़ा था नाला

माता गेट स्थित शीतला माता मंदिर के बाहर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। यहां से निकल रहा नाला भी ओपन है। बदबू होने के कारण आसपास के दुकानदारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रॉकी मित्तल ने शिकायत मिलने के बाद यहां का दौरा कर नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों को बुलाते हुए गंदगी को नियमित रूप से उठाने के निर्देश जारी किए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप