Move to Jagran APP

डा. संदीप जैन ने पहला तो डा. मधु गर्ग ने लगवाया दूसरा टीका

कैथल कोरोना का टीका लगवाने वाली डा. चेतना शर्मा। जागरण

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 06:36 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 06:36 AM (IST)
डा. संदीप जैन ने पहला तो डा. मधु गर्ग ने लगवाया दूसरा टीका

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला नागरिक अस्पताल में बनाए गए हेल्थ केंद्र पर सबसे पहला टीका आयुष्मान भारत योजना के नोडल अधिकारी डा. संदीप जैन ने लगवाया। इसके बाद दूसरा टीका कीर्ति अस्पताल की महिला चिकित्सक डा. मधु गर्ग को लगा तो तीसरा टीका कीर्ति अस्पताल के संचालक डा. राम कीर्ति और चौथा टीका मॉडल अल्ट्रासाउंड केंद्र से रेडियोलॉजिस्ट डा. चेतना शर्मा ने लगवाया। इसके बाद सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के स्टाफ को टीका लगा। पांच बजे तक 56 लोगों ने यहां टीका लगवाया। वहीं सीवन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में भी दोपहर तक 30 के करीब लोग टीका लगवा चुके थे। दोनों सेंटरों पर 100-100 हेल्थ कर्मचारियों को टीका लगवाने का टारगेट रखा गया था।

loksabha election banner

पहला टीका लगवाकर हूं उत्साहित

डा. संदीप जैन ने कहा कि वह टीका लगवाकर काफी उत्साहित हैं। एक दिन पहले ही उनके पास वैक्सीन लगवाने को लेकर सूचना आ गई थी। तय समय अनुसार व सेंटर पर पहुंच गया। सबसे पहले उसका आइडी कार्ड देखा। इसके बाद वैक्सीनेशन रूम में भेजा गया। यहां कौन सा टीका लगेगा इस बारे में जानकारी दी गई। आइडी देखने के बाद उसे टीका लगाया गया। टीका लगाने के बाद उसे आधा घंटे इंतजार करने के लिए कहा गया। स्टाफ नर्स सुदेश मलिक ने टीका लगाने के बाद उसे कोई भी दिक्कत आने पर दिए गए नंबरों पर संपर्क करने को कहा है। हलका बुखार या सिर में दर्द हो तो इस बारे में चिकित्सकों की टीम को बताना है। सबसे पहला टीका लगवाने पर वह काफी उत्साहित है। इस टीका लगवाने को लेकर लोग हिचकिचा रहे थे, इसलिए स्टाफ को जागरूक करने के लिए ही उन्होंने पहले टीका लगवाया है। सुरक्षा चक्र से गुजरने के बाद ही मार्केट में दवाई लाई जाती है। दवाई लगवाने की अनुमति सरकार तभी देती है जब उसका कोई नुकसान न हो। थोड़ा-बहुत कष्ट किसी भी वैक्सीन के साथ आ सकता है। जिन लोगों को कोरोना हो चुका है या जिन्हें नहीं हुआ है सभी को कोरोना वैक्सीन लगवानी चाहिए।

पूरी तरह से स्वस्थ हूं : मधु

डा. मधु गर्ग ने कहा कि कोरोना वैक्सीन उन्होंने दूसरे नंबर पर लगवाई है। किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आई। वह पूरी तरह से स्वस्थ है। टीका लगवाने के बाद उन्होंने अपने अस्पताल में पहले की तरफ काम किया है। सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए।

नहीं आई कोई दिक्कत : कीर्ति

डा. राम कीर्ति ने कहा कि वैक्सीन लगवाने को लेकर एक दिन पहले ही फोन आ गया था। समय अनुसार वह अस्पताल में पहुंचे। वैक्सीन लगवाने में तीन से चार मिनट का समय लगा। इसके बाद आधा घंटे तक वहां रूके। किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आई। सरकारी अस्पताल में वैक्सीन लगाने को लेकर पुख्ता प्रबंध किये गए थे। वैक्सीन लगवाने के बाद वह पूरी तरह से उत्साहित है और स्वस्थ है।

डा. चेतना शर्मा ने कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए वह जिला नागरिक अस्पताल में गई थी। वैक्सीन लगाने को लेकर उचित प्रबंध किये गए। वैक्सीन लगवाने के बाद कोई दिक्कत नहीं आई। रोजाना की तरफ उन्होंने वैक्सीन लगवाने के बाद अस्पताल में कार्य किया। लोगों से अपील है कि वैक्सीन को लगवाने के लिए आगे आएं। किसी भी तरह की दिक्कत वैक्सीन से नहीं आती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.