Move to Jagran APP

डीएमसी होंगे गणतंत्र दिवस समारोह के ओवरऑल इंचार्ज, डीसी फहराएंगे तिरंगा

समारोह की तैयारियों के लिए जिला नगर आयुक्त डा. सुशील कुमार को ओवरऑल इंचार्ज नियुक्त किया। समारोह स्थल पर स्वच्छ पेयजल स्वागत द्वार व अन्य कार्यों के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों की ड्यूटियां निर्धारित की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 08:00 AM (IST)
डीएमसी होंगे गणतंत्र दिवस समारोह के ओवरऑल इंचार्ज, डीसी फहराएंगे तिरंगा
डीएमसी होंगे गणतंत्र दिवस समारोह के ओवरऑल इंचार्ज, डीसी फहराएंगे तिरंगा

जागरण संवाददाता, जींद: गणतंत्र दिवस समारोह एकलव्य स्टेडियम में को धूमधाम से मनाया जाएगा। सुबह 9 बजकर 58 मिनट पर डीसी डा. आदित्य दहिया राष्ट्रीय ध्वजारोहण करेंगे। समारोह की तैयारियों के लिए जिला नगर आयुक्त डा. सुशील कुमार को ओवरऑल इंचार्ज नियुक्त किया। समारोह स्थल पर स्वच्छ पेयजल, स्वागत द्वार व अन्य कार्यों के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों की ड्यूटियां निर्धारित की।

loksabha election banner

सोमवार दोपहर बाद लघु सचिवालय के सभागार में डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर कई विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे समारोह में रंगोली की व्यवस्था करें और रंगोली बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं पर ही बनवाएं। उन्होंने जीएम रोडवेज को निर्देश दिए कि वे बच्चों को लाने व ले जाने के लिए बसों का उचित प्रबंध करें। उन्होंने नगर परिषद को निर्देश दिए कि वे समारोह स्थल पर साफ-सफाई की व्यवस्था व अस्थाई शौलाचय की व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें। लोगों को सरकारी योजनाएं एवं जन कल्याणकारी कार्यक्रमों की जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए विभागों द्वारा झांकियां निकाली जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे झांकियां निकालते समय दो ही व्यक्ति हो और उनमें कम से कम दो फुट की दूरी अवश्य होनी चाहिए। पीटी में 100 बच्चे ही भाग लेंगे

डीसी ने बताया कि मास पीटी में केवल 100 बच्चे ही भाग लेंगे। एक बच्चे से दूसरे बच्चे की दूरी कम से कम 6 फुट की होनी चाहिए। 20 जनवरी को पहली रिहर्सल, 22 जनवरी को दूसरी तथा 24 जनवरी को फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा। परेड में हरियाणा पुलिस की महिला व पुरुष टुकड़ी के अलावा होमगार्ड, स्काउट गाइड सहित कई टुकडियां हिस्सा लेंगी। इस अवसर पर जिला नगर आयुक्त डॉ. सुशील कुमार, जींद के एसडीम राजेश कुमार, नगराधीश दर्शन यादव, डीएसपी जितेन्द्र सिंह, जिला परिषद के सीईओ दलबीर सिंह, रोडवेज महाप्रबंधक बिजेन्द्र सिंह समेत विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.