Move to Jagran APP

ऋषि कपूर और इरफान खान का जाना कला जगत को बड़ी क्षति

बुधवार को इरफान खान और बृहस्पतिवार को ऋषि कपूर। इन दो महान अभिनेताओं का जाना कला जगत में बड़ा खाली स्थान छोड़ गया है। इनके कद्रदानों में गहरा शोक है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 09:18 AM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 09:18 AM (IST)
ऋषि कपूर और इरफान खान का जाना कला जगत को बड़ी क्षति
ऋषि कपूर और इरफान खान का जाना कला जगत को बड़ी क्षति

जागरण संवाददाता, कैथल: बुधवार को इरफान खान और बृहस्पतिवार को ऋषि कपूर। इन दो महान अभिनेताओं का जाना, कला जगत में बड़ा खाली स्थान छोड़ गया है। इनके कद्रदानों में गहरा शोक है। इरफान खान के प्रति लोगों की संवेदनाओं का सैलाब अभी तक शांत भी नहीं हुआ था कि 24 घंटे के भीतर ऋषि कपूर अलविदा कह गए।

loksabha election banner

कैथल के युवा नितिन खुराना से ऋषि कपूर की मुलाकात एक टीवी शो के दौरान हुई थी। उन्होंने जैसे ही उनके देहांत का समाचार सुना वे सकते में पड़ गए। नितिन का कहना है कि उनके जैसा व्यक्तित्व उन्होंने अपने जीवन में दूसरा नहीं देखा। उन्होंने एक शो में उनसे सवाल किया था कि आजकल जो फिल्में बन रही हैं, पूरा परिवार एक साथ बैठकर उन्हें देख नहीं सकता है। इस पर उनका क्या मत है?

अभिनेता ऋषिकपूर ने इस सवाल के जवाब में जो कहा, वह उनकी बेबाकी को दर्शाता है। उन्होंने कहा था, यह इल्जाम मेरी पहली फिल्म से लग रहा है। माता-पिता कभी नहीं चाहते थे कि उनके बच्चे बॉबी देखें। उसमें 20 साल का लड़का 16 साल की लड़की को फटफटी पर लेकर भाग गया था। लोग उस वक्त इस बात से बड़े परेशान थे कि कहीं यह नसीहत न बन जाए। कब तक जवानी को रोकोगे तुम। कब तक प्यार के खिलाफ होते रहोगे यार। आइ एडवोकेट दिस, यह तो होना है। उनके इस जवाब पर वहां मौजूद सभी लोगों ने तालियां बजाई थी।

वाट्सएप पर चला श्रद्धांजलि का सिलसिला

इरफान खान और ऋषि कपूर को लेकर उनके चाहने वालों ने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं प्रकट कीं। दोनों दिग्गज कलाकारों को श्रद्धांजलि देने के लिए वाट्सएप पर लंबा सिलसिला चल पड़ा। फेसबुक और वाट्सएप पर लोगों ने उनको लेकर स्टेट्स अपलोड किए। शहर के कलाकार लव शर्मा का कहना है कि इन दोनों ने हमारे देश का नाम ऊंचा किया है। अपना पूरा जीवन देश की शान बढ़ाने में लगा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.