Move to Jagran APP

पार्क की बदहाली देख डीसी ने दिए सुधार के निर्देश

डीसी सुजान सिंह ने दोपहर तीन बजे नगर परिषद अधिकारियों के साथ जवाहर पार्क और चिल्ड्रन पार्क का निरीक्षण किया। डीसी पहले जवाहर पार्क गए और गाड़ी से उतरते ही महात्मा गांधी की प्रतिमा तक जाने वाला टूटा हुआ ट्रैक देखा। ट्रैक बारिश के कारण टूट गया था जिसे ठीक नहीं कराया गया। उसके बाद डीसी ने पार्क में लगे फव्वारों को देखा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 09:02 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 09:02 AM (IST)
पार्क की बदहाली देख डीसी ने दिए सुधार के निर्देश
पार्क की बदहाली देख डीसी ने दिए सुधार के निर्देश

जागरण संवाददाता, कैथल: डीसी सुजान सिंह ने दोपहर तीन बजे नगर परिषद अधिकारियों के साथ जवाहर पार्क और चिल्ड्रन पार्क का निरीक्षण किया। डीसी पहले जवाहर पार्क गए और गाड़ी से उतरते ही महात्मा गांधी की प्रतिमा तक जाने वाला टूटा हुआ ट्रैक देखा। ट्रैक बारिश के कारण टूट गया था, जिसे ठीक नहीं कराया गया। उसके बाद डीसी ने पार्क में लगे फव्वारों को देखा। लगभग सभी फव्वारे खराब ही पड़े थे। फव्वारों का सामान तक चोरी हो चुका है। फव्वारों को चलाने के लिए लगी मोटर भी खराब पड़ी थी।

loksabha election banner

डीसी ने इन सभी समस्याओं को जल्द दूर करने के निर्देश दिए। पार्क के तालाब पर लगा स्टील का गेट भी टूटा हुआ पाया गया। जवाहर से चिल्ड्रन पार्क तक जाते समय रास्ते में कई लाइटों के पोल पर लाइट ही नहीं थी। दो बड़ी हाइमास्ट लाइट खराब पड़ी हुई थी। बिजली के पोल पर खुले तार थे, जिनसे कोई भी हादसा हो सकता है। इन सभी समस्याओं का समाधान करने के लिए अधिकारियों को एक सप्ताह का समय दिया है।

तारामंडल में खराब पड़े थे उपकरण

चिल्ड्रन पार्क में बने हरगोविद खुराना तारामंडल का निरीक्षण किया। तारामंडल में बच्चों के खेलने को लेकर उपकरण रखे गए हैं, जिनमें से कुछ खराब पड़े थे। तारामंडल के बाहर भी बच्चों के खेलने के उपकरण लगे हुए थे जो कई महीनों से खराब ही हैं। डीसी ने स्वयं भी वहां लगे उपकरणों को चलाकर देखा। पार्क के बीच में म्यूजिक फाउंटेन लगा है जो खराब पड़ा था। ठेकेदार को सभी समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए। नप अधिकारियों को पार्क में बने शौचालयों को साफ-सुथरा रखने के लिए आदेश दिए।

लोगों ने रखी समस्याएं

निरीक्षण के दौरान पार्क में सैर कर रहे लोगों ने भी डीसी के सामने समस्याएं रखी। कुछ महिलाओं ने डीसी से चिल्ड्रन पार्क के दूसरे गेट को खोलने की मांग की ताकि उन्हें दूर से ना आना पड़े। इसके अलावा कुछ लोगो ने तालाब के चारों ओर सैर करने वाले ट्रैक को ठीक कराने की मांग की। डीसी ने दोनों समस्याओं का समाधान करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

किले के पास बनने वाली मल्टी पार्किंग के बारे में ली जानकारी

दोनों पार्को का निरीक्षण करने के बाद डीसी ने पार्क के लगते भाई उदय सिंह किले का निरीक्षण किया। किले के पास खंडहर पड़े पुराने तहसील कार्यालय के बारे में जानकारी ली। किले व सिटी थाने के बीच बनने वाली मल्टी पार्किंग को लेकर जानकारी हासिल की। इस कार्य को लेकर नप अधिकारियों को जल्द से जल्द अपडेट जानकारी देने के आदेश दिए हैं। बता दें कि अगर यह पार्किंग बन जाती है तो बाजार में जाम की समस्या खत्म हो जाएगी।

निरीक्षण के दौरान ये रहे मौजूद

निरीक्षण के दौरान नगर परिषद के पालिका अभियंता राजकुमार शर्मा, जेई मोहित कुमार, लाइट इंस्पेक्टर अरविद कुमार, पार्क ठेकेदार बलबीर, कर्मचारी राजीव, मोनू मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.