Move to Jagran APP

बाजारों को सुरक्षा कवच पहनाने के लिए बढ़े हाथ

दैनिक जागरण की तरफ से चलाए गए ग्राहक सुरक्षित व्यापार सुरक्षित अभियान के तहत दुकानदारों ने अपनी दुकानों को सैनिटाइज किया।इस अभियान से जुड़कर जिलेभर के दुकानदारों ने रविवार को अपनी-अपनी दुकानों को सैनिटाइज किया। दुकानों में साफ-सफाई का कार्य किया और दुकानों के बाहर मास्क पहनकर की दुकान में आने की अपील का नोटिस भी लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 06:53 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 06:53 AM (IST)
बाजारों को सुरक्षा कवच पहनाने के लिए बढ़े हाथ

जागरण संवाददाता, कैथल : दैनिक जागरण की तरफ से चलाए गए ग्राहक सुरक्षित, व्यापार सुरक्षित अभियान के तहत दुकानदारों ने अपनी दुकानों को सैनिटाइज किया।इस अभियान से जुड़कर जिलेभर के दुकानदारों ने रविवार को अपनी-अपनी दुकानों को सैनिटाइज किया। दुकानों में साफ-सफाई का कार्य किया और दुकानों के बाहर मास्क पहनकर की दुकान में आने की अपील का नोटिस भी लगाया गया। इस अभियान के तहत शहर ही नहीं, बल्कि गांव के दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों पर साफ-सफाई का कार्य किया और दुकान पर रखे हुए समान को सैनिटाइज किया। इन दुकानदारों ने दैनिक जागरण की मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि यह काफी अच्छा प्रयास है। क्योंकि इस समय पिछले वर्ष की अपेक्षा अधिक संक्रमित मामले कोरोना के आ रहे हैं। केवल सुरक्षा उपायों को अपनाकर ही हम अपने आप व दुकानों पर आने वाले ग्राहकों की महामारी से सुरक्षा कर सकते है। ऐसा केवल एक दिन ही नहीं, बल्कि हर दिन होना चाहिए। ऐसा करने से हम कोरोना से पार पा सकते हैं।

loksabha election banner

मास्क पहनने के लगाया नोटिस

मेन बाजार स्थित दुकानदार कर्ण ने बताया कि उसकी दुकान छोटी है। इसलिए यहां पर आने वाले ग्राहकों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए बाहर ही मास्क पहनने के लिए एक नोटिस लगाया गया है। जिससे वह मास्क पहनने के नियम का पालन करें और मास्क पहनकर ही दुकान में आए। क्योंकि सुरक्षा में ही बचाव है और हम महामारी से बचाव सुरक्षा नियमों का पालन करके ही कर सकते हैं।

दुकान पर रखे सामान को किया सैनिटाइज पिहोवा चौक स्थित दुकानदार व उद्योग व्यापार मंडल के युवा जिला प्रधान गगन बंसल ने बताया कि वह रविवार को दैनिक जागरण द्वारा चलाई गई मुहिम के हिस्सा बने हैं। उन्होंने जहां अपनी दुकान पर रखे गए सामान को सैनिटाइज किया। वहीं, दुकान के बाहर ग्राहकों द्वारा मास्क पहनने को लेकर एक नोटिस भी चस्पा किया। जिससे उसकी दुकान पर आने वाले ग्राहक जागरूक हों और इस महामारी से बच पाएं।

मुहिम काफी सराहनीय

शास्त्री मार्केट के दुकानदार मोनू कालड़ा ने बताया कि दैनिक जागरण द्वारा दुकानदारों को जागरूक करने के लिए चलाई गई मुहिम काफी सराहनीय है, क्योंकि दुकानों पर काफी संख्या में ग्राहक एक दिन में पहुंचते है। यदि दुकानदार इन नियमों का पालन करेंगे तो अवश्य ही इस महामारी के प्रभाव को रोका जा सकेगा। वह अन्य दुकानदारों से भी अपील करते हैं कि वह कोविड-19 से बचाव के लिए जारी नियमों का जरूर पालन करें।

दुकान की सफाई की

गीता भवन समीप स्थित मिठाई के दुकानदार अजय ने कहा कि उसने दैनिक जागरण के अभियान से जुड़कर सैनिटाइजर के माध्यम से अपनी दुकान पर सफाई की। कोरोना महामारी के कारण ऐसा केवल एक दिन नहीं, बल्कि प्रतिदिन होना चाहिए। यदि दुकानदार जागरूक होगा तो ग्राहक जागरूक होगा।

मास्क पहन प्रकोप को कर सकेंगे कम

सीवन के दुकानदार गुलशन कामरा ने कहा कि कोरोना की महामारी बढ़ने से पूरे देश में भय का माहौल है। परंतु यदि हम सैनिटाइज करने और मास्क पहनने का नियम को अपनाएंगे तो इस महामारी के प्रकोप को कम कर सकेंगे। इसी कड़ी में उन्होंने अपनी दुकान पर दैनिक जागरण के अभियान का हिस्सा बनकर सफाई का कार्य किया है।

नियमों का पालन कर हरा सकते हैं महामारी

दुकानदार लक्की ने कहा कि अब समय आ गया है कि कोरोना से बचाव के लिए पिछले वर्ष की तरह ही सावधानियां बरतीं जाएगी। सभी नियमों का पालन करके ही हम इस महामारी को हरा सकते हैं। इसलिए मास्क जरूर लगाएं और सैनिटाइज का कार्य भी लगातार करें।

मुहिम का बनें हिस्सा

दुकानदार राजीव शर्मा ने बताया कि दैनिक जागरण द्वारा शुरू की गई इस मुहिम का वह भी हिस्सा बने हैं। जिसके तहत उन्होंने अपनी दुकान पर सैनिटाइजेशन का कार्य किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.