जागरण संवाददाता, कैथल : पुलिस प्रशासन की ओर से सड़क सुरक्षा को लेकर जेड¨कग कंप्यूटर हारट्रोन सेंटर में जिला स्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें खंड स्तर पर विजेता रहे स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता को चार वर्ग में बांटा गया था। पहला वर्ग तीन से पांच, दूसरा छह से आठ, तीसरा नौ से बारह तथा चौथा कॉलेज विद्यार्थियों का था। इसमें 120 विद्यार्थी भाग लेने के लिए पहुंचे, लेकिन स्क्री¨नग के बाद 72 विद्यार्थियों ने ही भाग लिया। जिला स्तर पर विजेता रहे सभी चारों वर्गो के विद्यार्थी रेंज स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेंगे। एसपी वसीम अकरम ने विजेता टीमों को बधाई दी और पुरस्कृत किया।

उन्होंने कहा कि परीक्षा का उद्देश्य विद्यार्थियों के माध्यम से यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करना है। प्रतियोगिता के सफल संचालन में हारट्रोन सेंटर संस्थान के एमडी बल¨वद्र ढुल, ¨हदी के प्राध्यापक डॉ. विजय चावला, अश्विनी बत्रा, कंप्यूटर शिक्षिका दीक्षा कथूरिया, गणित मास्टर सुनील कुमार, र¨वद्र पुरी ने सहयोग किया। इस अवसर पर ट्रैफिक एसएचओ रमेश चंद्र, सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार व सिपाही अनुज कुमार मौजूद रहे।

--------------

ये रहे जिला स्तर पर प्रथम व द्वितीय

तीन से पांच वर्ग में जाखौली अड्डा स्कूल से गौरव, मुस्कान की टीम प्रथम। छह से आठ में ओएसडीएवी स्कूल के सक्षम, वंश, रीतिका प्रथम। नौ से बारह में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कांगथली से अभिषेक, जसपाल, हर्षदीप की टीम प्रथम रही। कॉलेज वर्ग में जाट कॉलेज के अजय कुमार, अमित कुमार, कृष्ण कुमार की टीम प्रथम रही।

तीन से पांच वर्ग में शिक्षा भारती स्कूल कलायत के गौरव, वंश, तानिया की टीम द्वितीय व छह से आठ में इसी स्कूल के पुष्प, अश्मिता, रोहित की टीम भी द्वितीय रही। नौ से बारह में राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल क्योड़क से गौरव, अमनदीप, सुमित की टीम व शिव सिनियर सेकेंडरी बढ़सीकरी से अजय, राहुल, पूजा की टीम संयुक्त रुप से द्वितीय रही। कॉलेज वर्ग में आइटीआइ गुहला से राजदीप कौर, हर¨जद्र कौर की टीम द्वितीय रही।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस