Move to Jagran APP

देशभक्ति के गीतों की प्रस्तुति दे डीएवी स्कूल में मनाया गया गणतंत्र दिवस

संवाद सहयोगी, पूंडरी: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर डीएवी पब्लिक स्कूल में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर डीएवी पब्लिक स्कूल में एक रंगारंग कार्यक्रम हुआ। अध्यक्षता स्कूल की प्राचार्या साधना बख्शी ने की। स्कूल के जूनियर व सीनियर ¨वग में बच्चों ने भाषण, कविता, देशभक्ति गीत व नृत्य प्रस्तुत किए गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 11:57 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 11:57 PM (IST)
देशभक्ति के गीतों की प्रस्तुति दे डीएवी
स्कूल में मनाया गया गणतंत्र दिवस
देशभक्ति के गीतों की प्रस्तुति दे डीएवी स्कूल में मनाया गया गणतंत्र दिवस

संवाद सहयोगी, पूंडरी:

loksabha election banner

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर डीएवी पब्लिक स्कूल में एक रंगारंग कार्यक्रम हुआ। अध्यक्षता स्कूल की प्राचार्या साधना बख्शी ने की। स्कूल के जूनियर व सीनियर ¨वग में बच्चों ने भाषण, कविता, देशभक्ति गीत व नृत्य प्रस्तुत किए गए। बच्चों ने दी गई इन प्रस्तुतियों को देखकर सभी मंत्रमुग्ध हो गए। अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्राचार्या ने कहा कि 26 जनवरी 1950 को भारत गणतंत्र हुआ। इस दिन पूरे देश में गणतंत्र दिवस को एक पर्व के रूप में मनाया जाता है व राजपथ पर विभिन्न प्रदेशों की झांकियां निकाली जाती है। देश की सांस्कृतिक धरोहरों को सहेजने का संदेश दिया जाता है। देश की तीनों सेनाओं की तरफ से मार्च पास्ट किया। उन्होंने बच्चों को अपने देश के लिए ऐसे कार्य करने की अपील की कि जिससे पूरे विश्व में भारत का नाम गर्व से लिया जाए। मंच का संचालन अध्यापिका गीता गौड़ ने बखूबी किया। संगीत विभाग की ओर से स्वदेश, सुमित कुमार, जसबीर ¨सह व विकास ने संगीतमय प्रस्तुति दी।

जागरूकता रैली निकालकर दिया बेटी बचाओ का संदेश

संस. पूंडरी: सत्य भारती स्कूल अहमदपुर के बच्चों ने एक जागरूकता रैली निकालकर बेटी बचाओ का संदेश दिया गया। रैली को मुख्य-अध्यापिका पूनम रानी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन कर गांव की नवजात कन्याओं की माताओं को सम्मानित किया। मुख्यध्यापिका ने कहा कि आज के युग बेटी किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है। बात चाहे खेलों की या शिक्षा के क्षेत्र की हमारी बेटियों ने देश में नहीं पूरे विश्व में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि वे अपनी बेटियों को अच्छी शिक्षा देकर उन्हें आगे बढ़ने का अवसर प्रदान करें। इस मौके पर गांव की महिलाओं ने भी अपने विचार रखे। रैली के दौरान स्कूली बच्चों ने ग्रामीणों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के प्रति जागरूक किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.