Move to Jagran APP

दसवीं का परीक्षा परिणाम देख विद्याíथयों के खिले चेहरे

सोमवार को सीबीएसई दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। परिणाम घोषित होते ही छात्र अपने-अपने स्कूलों में पहुंचे और मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी और खुशी मनाई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 10:36 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 10:36 AM (IST)
दसवीं का परीक्षा परिणाम देख विद्याíथयों के खिले चेहरे

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

सोमवार को सीबीएसई दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। परिणाम घोषित होते ही छात्र अपने-अपने स्कूलों में पहुंचे और मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी और खुशी मनाई।

जिले के 80 स्कूलों के करीब 12 हजार छात्रों ने परीक्षा दी। ओएसडीएवी स्कूल के छात्र हाíदक जिदल ने 97.08 प्रतिशत अंक प्राप्त करके जिले में पहला स्थान हासिल किया। दोपहर बाद परीक्षा परिणाम की जैसे ही सूचना मिली तो विद्यार्थी अपने अभिभावकों के साथ स्कूल पहुंचे। अच्छे अंक हासिल करने के बाद विद्याíथयों ने मिठाई का डिब्बा लेकर स्कूल स्टाफ व अभिभावकों का मूंह मीठा करवाया। फोन पर एक दूसरे को परीक्षा परिणाम की जानकारी देते हुए नजर आए। अभिभवाकों ने भी बच्चों के परीक्षा परिणाम को लेकर खुशी जाहिर करते हुए स्कूल स्टाफ का आभार जताया।

छात्रा पायल ने प्राप्त किए

95 प्रतिशत अंक

फोटो संख्या : 27

जासं, कैथल : आइजी स्कूल का दसवीं का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा। स्कूल के 141 विद्याíथयों ने परीक्षा दी, जिसमें से 43 विद्याíथयों ने मेरिट हासिल की। छह विद्याíथयों ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक हासिल किए। पायल ने सबसे ज्यादा 95 प्रतिशत अंक हासिल किए। स्कूल के प्रधान जेबी खुरानिया व प्रधानाचार्या वीना अग्रवाल ने बच्चों को बधाई दी।

शत प्रतिशत रहा स्कूल का परीक्षा परिणाम

जासं, कैथल : एमडीएन ग्लोबल स्कूल का कक्षा दसवीं का परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल निदेशक डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि सत्र 2018-19 में विद्यालय के 24 छात्र-छात्राओं ने दसवीं की परीक्षा दी। सभी विद्यार्थी अच्छे अंकों के साथ उतीर्ण रहे। स्कूल की छात्रा दिशा ने 500 में से 472 अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। सार्थक ने 500 में से 421 अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्या शैलजा गुप्ता ने अच्छे परिणाम की बधाई दी।

मोनालिका ने प्राप्त किए 95.03 प्रतिशत अंक

फोटो संख्या : 28

जासं, कैथल : माइलस्टोन स्कूल के विद्याíथयों का दसवीं का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। विद्यालय के छात्रों ने मेरिट में अपना स्थान बनाया है। मोनालिका ने 95.03 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में पहला स्थान हासिल किया। विद्यालय प्रबंधक सुलोचना शर्मा ने बच्चों व अभिभावकों को बधाई दी।

स्कूल के नौ बच्चों ने हासिल की मेरिट

फोटो संख्या : 29

जासं, कैथल : हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल की दसवीं कक्षा का सीबीएसई का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा। नौ विद्याíथयों ने मेरिट हासिल की। छह बच्चों ने ए वन ग्रेड हासिल किया। प्रधानाचार्या मधु भल्ला ने बच्चों और अभिभावकों को बधाई दी। बच्चों ने मेहनत करके यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने बच्चों के उच्जवल भविष्य की कामना की। 17 बच्चों ने गणित में हासिल किए 100 अंक

फोटो संख्या : 22, 23

जासं, कैथल : ओएसडीएवी स्कूल का सीबीएसइ की दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा। विद्यालय के 360 छात्र परीक्षा में बैठे जिनमें हाíदक जिदल ने 97.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान प्राप्त किया। पार्थ गोयल ने 97.4 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय तथा प्रिया अहुजा ,ध्रुव जैन तथा विवेक ग्रोवर 97.2 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे। कुल 128 छात्रों ने 90 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त किए। बच्चों ने अच्छे अंक हासिल कर अपने माता पिता का नाम रोशन किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या व क्षेत्रीय अधिकारी सुमन निझावन ने बच्चों को इस सफलता के लिए बधाई दी।

छात्रा स्नेहा ने प्राप्त किए 96 प्रतिशत अंक

फोटो संख्या : 24

जासं, कैथल : आरकेएसडी पब्लिक स्कूल के छात्रों का दसवीं का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। स्कूल के 228 बच्चों ने परीक्षा दी। स्नेहा ने 96 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में पहला स्थान हासिल किया। स्कूल के 92 बच्चों ने मेरिट हासिल की। विद्यालय के आरवीएस के चेयरमैन साकेत मंगल, स्कूल के प्रधान अश्वनी शोरेवाला, प्राचार्या प्रीति शर्मा ने बच्चों व अभिभावकों को बधाई दी और उनके अच्छे भविष्य की कामना की।

कनक गोयल ने प्राप्त किए 97.04 प्रतिशत अंक

जासं, कैथल : दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्रों का दसवीं का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। स्कूल की छात्रा कनक गोयल ने 97.04 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल में पहला स्थान हासिल किया। स्कूल के 83 बच्चों में से 76 बच्चे प्रथम श्रेणी में पास हुए। 27 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए। प्रधानाचार्य संजय शर्मा व मुख्याध्यापिका जसप्रीत मित्तल ने सभी विद्याíथयों को बधाई दी। बच्चों के अच्छे भविष्य की कामना की। स्कूल के चेयरमैन सतीश बंसल ने छात्रों को शुभकामनाएं दी।

53 में से 20 बच्चों ने हासिल की मेरिट

जासं, कैथल : इंडस पब्लिक स्कूल के दसवीं के बच्चों का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा। स्कूल के 53 छात्रों में से 20 ने मेरिट हासिल की। छात्र अभिनव ने 96.06 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया। रमनदीप ने 95.04 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा व आशीष ने 94.08 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। छात्र अभिनव ने कहा कि अध्यापकों व परिजनों के सहयोग से उसे यह सफलता मिली है। स्कूल के डायरेक्टर अभिषेक व प्रधानाचार्या तन्नू पूनिया ने छात्रों को बधाई दी। शत प्रतिशत रहा स्कूल का परिणाम

जासं, कैथल : सिल्वर ओक इंटरनेशनल स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल के चार बच्चों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए। 13 बच्चों ने 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए। सुमित गोयत ने 92.06 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान हासिल किया।

बेहतर रहा स्कूल का परीक्षा परिणाम

फोटो संख्या : 30

जासं, कैथल : सुपा‌र्श्व जैन स्कूल के दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा। स्कूल की प्रधान प्रज्ञा पाशा जैन ने अव्वल रहे छात्रों को बधाई दी। छात्रा रियाराज ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया। छात्रा वंशिका ने 93 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया।

85 में से 30 छात्रों ने हासिल की मेरिट

संस, कलायत : शिक्षा भारती स्कूल का दसवीं का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा। स्कूल के कुल 85 बच्चों ने परीक्षा दी जिसमें से 30 छात्रों ने मेरिट हासिल की। छात्रा मानसी ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पहला स्थान हासिल किया। आर्यन, हर्षदीप व अमित ने 95.04 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। बच्चों ने अच्छे अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया है। चेयरमैन कुलदीप ने बच्चों को बधाई दी।

शानदार रहा परीक्षा परिणाम

संस, सीवन : गांव कांगथली में माता गुजरी पब्लिक स्कूल के बच्चों का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। 64 बच्चों ने परीक्षा दी जिसमें से 20 बच्चों ने मेरिट हासिल की। रिया राज ने 96 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में पहला स्थान हासिल किया। वंशिका ने 93 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया। स्कूल के चेयरमैन हरजीत सिंह व उपचेयरमैन परमिद्र ने बच्चों को बधाई दी।

जश्नप्रीत ने प्राप्त किए 97 प्रतिशत अंक

संस, सीवन : एसएस बाल सदन स्कूल का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा। स्कूल के निदेशक संजय सरदाना ने बताया कि स्कूल के 102 बच्चों ने परीक्षा दी। स्कूल के 50 बच्चों ने मेरिट हासिल की। 38 बच्चों ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की। प्रधानाचार्य संजीव शर्मा ने बताया कि जश्नप्रीत ने 97 प्रतिशत अंक लेकर पहला स्थान हासिल किया। जसप्रीत ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान हासिल किया। बच्चों की इस सफलता में उन्हें बधाई दी गई।

46 बच्चों ने हासिल की मेरिट

संस, पूंडरी : डीएवी पब्लिक स्कूल पूंडरी का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। स्कूल के 46 बच्चों ने मेरिट सूची में स्थान प्राप्त किया। पुल्कित गर्ग ने 94.6 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान, एलिश ने 94.4 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय व स्टेशी, स्नेहा व करिश्मा ने 94.2 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। स्कूल की प्राचार्या साधना बख्शी ने उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम के लिए छात्रों, स्टाफ सदस्यों व उनके अभिभावकों को बधाई दी। निखिल आहलुवालिया ने गणित विषय में 100 में से 100 अंक, अमन व स्नेहा ने अंग्रेजी में 98 अंक, हर्षित धीमान ने सामाजिक अध्ययन में 98 अंक, प्रियंका ने विज्ञान में 96 अंक प्राप्त किए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.