Move to Jagran APP

ग्रामीणों को स्वच्छता की शपथ दिलाकर हुई अभियान की शुरुआत

संवाद सहयोगी, सीवन : सीवन में शनिवार को खंड स्तरीय स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े का शुभारंभ किय

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 12:06 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 12:06 AM (IST)
ग्रामीणों को स्वच्छता की शपथ दिलाकर हुई अभियान की शुरुआत
ग्रामीणों को स्वच्छता की शपथ दिलाकर हुई अभियान की शुरुआत

संवाद सहयोगी, सीवन : सीवन में शनिवार को खंड स्तरीय स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रोजी ने सीवन के अटल सेवा केंद्र के सामने सफाई कार्य आरंभ करवा कर किया। इससे पूर्व अटल सेवा केंद्र पर पहुंच कर संचालक अमित तनेजा से केंद्र के बारे में जानकारी प्राप्त की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि स्वच्छता केवल एक आदमी का काम नहीं है। यह पूरे समाज की जिम्मेवारी है। हम सभी को मिल कर अपने मोहल्ले, अपने गांव को साफ रखना है और इसके लिए सभी लोगों को अपने साथ जोड़ कर यह काम करना है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता पखवाड़ा 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक मनाया जा रहा है। हम केवल यह न सोचें की हम अपने घर या कार्यालय को साफ रखें, बल्कि यह पूरा गांव ही हमारा घर है और स्वच्छता व सफाई एक दिन का काम नहीं हैं। इसे हमें अपने जीवन में अपनाना होगा। इस अवसर पर उन्होंने सभी लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलवाई, जिसमें सभी लोगों ने शपथ ली कि वह गंदगी को दूर करने में और साफ सफाई रखने में सहयोग करेंगे और न ही वह स्वयं गंदगी करेंगे और न ही किसी को करने देंगे। सभी लोग वर्ष में 100 घंटे सफाई के लिए श्रमदान करेंगे और देश को साफ रखने में सहयोग करेंगे। सीवन के संचालक अमित तनेजा ने केंद्र पर पहुंचने पर सभी का स्वागत किया। इस अवसर पर जिला संयोजक स्वच्छ भारत मिशन जितेन्द्र कंसल, सरपंच प्रतिनिधि अमरेंद्र खारा, एडीसी के पीए सुनील कुमार, भाजपा सचिव कुमारी संगीता, जगमती मलिक, सचिव विकास शर्मा, बीरमती, मन्दीप ¨सह, नरेन्द्र, परमजीत सन्धू, पंच राम निवास, तिलक, ओम प्रकाश, कर्मबीर मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.