जागरण संवाददाता, कैथल : विधानसभा क्षेत्र कैथल से प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला ने चंदाना गेट स्थित रामलीला मैदान में चुनाव प्रचार थमने से पहले शनिवार को चुनावी रैली का आयोजन किया। इसमें इस क्षेत्र से बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे मदनलाल गुर्जर ने हाथी की सवारी को छोड़कर कांग्रेस को साथ देते हुए सुरजेवाला का समर्थन किया।

इनेलो से पूर्व विधायक जोगीराम बाल्मीकि व इनेलो जिला प्रवक्ता धर्मबीर कैमिस्ट भी इनेलो छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए। सुरजेवाला ने कहा कि उनकी जीत के बाद कैथल में इस बार तीन दीवाली बनाएंगे।

पहली दीवाली 24 को मतगणना के तुरंत बाद उनकी जीत के साथ ही बनेगी। 25 अक्टूबर को हरियाणा सचिवालय में और 26 को कैथल में चौधर आने की दीवाली बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि आज कैथल की आवाज दिल्ली में गूंज रही है। बसपा प्रत्याशी मदन लाल गुर्जर के आने से कांग्रेस को मजबूती मिली है। भाजपा के पांच साल के शासनकाल में किसान, कर्मचारी, युवा, मजदूर, व्यापारी सहित हर वर्ग का शोषण हुआ है।

बाक्स-बुजुर्गों को 5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन दी जाएगी

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर हरियाणा के बुजुर्गों को 5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन दी जाएगी। बिजली में 300 यूनिट तक बिजली माफ की जाएगी। साढ़े 15 लाख गरीब परिवारों के लिए आटा, दाल, चीनी स्कीम लागू की जाएगी। नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। मुख्यमंत्री आवास से लेकर हर कार्यालय में एक शासन सहायक की नियुक्ति कर 15 हजार रुपये तनख्वाह सुनिश्चित करेंगे। जब वो सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करेगा तो उन्हें 2 नंबर इंटरव्यू में अतिरिक्त दिए जाएंगे। ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन कर इसमें 1000 करोड़ रूपये का कोर्पस डालेंगे। एससी कल्याण बोर्ड का गठन करेंगे जिसमें 500 करोड़ रुपये का कोर्पस डालेंगे।

पिछड़ा वर्ग निगम में माटी कला बोर्ड, केसकला बोर्ड, लकड़ी कला बोर्ड, धातु कला बोर्ड, कपड़ा कला बोर्ड और आभूषण कला बोर्ड बनाकर शामिल किए जाएंगे। पिछड़ा वर्ग निगम में पहले बजट में 500 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। हरियाणा के सभी विभागों में खाली 1 लाख 50 हजार पदों को एक साल के अंदर भरा जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस