Move to Jagran APP

देखरेख की कमी से चीका में दम तोड़ रहे सुलभ शौचालय

संवाद सहयोगी, गुहला चीका: नगरपालिका के सुलभ शौचालयों की दुर्दशा के चलते जहां सरकार के

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Nov 2017 06:20 PM (IST)Updated: Tue, 07 Nov 2017 06:20 PM (IST)
देखरेख की कमी से चीका में  दम तोड़ रहे सुलभ शौचालय
देखरेख की कमी से चीका में दम तोड़ रहे सुलभ शौचालय

संवाद सहयोगी, गुहला चीका: नगरपालिका के सुलभ शौचालयों की दुर्दशा के चलते जहां सरकार के दावों की पोल खुल रही है, वहीं आम जनता शौच जाने के लिए पूरी तरह परेशान है। स्थिति यहां तक पहुंच चुकी है कि देखरेख के अभाव में चीका शहर के सभी सुलभ शौचालय दम तोड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

नगरपालिका के कार्यालय के समीप बना सुलभ शौचालय तो साफ-सफाई के अभाव में खंडहर बन चुका है। लोगों को सुलभ शौचालय की बजाए खुले में शौच जाना पड़ रहा है, जबकि सरकार का दावा है कि कोई भी व्यक्ति खुले में शौच न जाए। दुकानदार मुकेश ¨जदल, निर्मल कुमार, सुरेश कुमार, अजय कुमार, अनिल कुमार व जयभगवान ¨सगला ने बताया कि नगरपालिका द्वारा सैकड़ों दुकानदारों के लिए एक सुलभ शौचालय बनाया हुआ है, लेकिन उसकी साफ-सफाई व रखरखाव पूरी तरह न के बराबर है। इससे आसपास के लोगों व दुकानदारों को शौचालय से आने वाली बदबू के चलते जीना दुर्भर हो गया है।

दुकानदारों ने बताया कि एक तरफ डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है दूसरी तरफ नगरपालिका की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। लोगों ने उपायुक्त से मांग की है कि या तो इस सुलभ शौचालय को बंद करवाया जाए या फिर इसके रखरखाव की पूरी व्यवस्था की जाए।

सफाई व्यवस्था का बुरा हाल :

पवन मैहला ने कहा कि शौचालयों के साथ-साथ सारे शहर में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है और नगरपालिका का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि एक नवंबर को हरियाणा का स्थापना दिवस था परंतु उसके बावजूद शहर में उचित सफाई व्यवस्था नहीं हो पाई और चारों तरफ कचरा फैला हुआ है।

डेंगू फैलने के बावजूद सफाई

की कोई व्यवस्था नहीं : भरत

भरत हरिगढ़ ने सफाई को लेकर प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि गुहला में एक तरफ डेंगू का प्रकोप है। यहां शौचालयों की बुरी हालत होने के साथ-साथ शहर में हर जगह कूड़े व कचरे के ढेर लगे हुए हैं। जिन पर मच्छर व मक्खियों का साम्राज्य है। उन्होंने मांग की कि प्रशासन इस तरफ जल्द ध्यान दे।

सफाई की व्यवस्था करेंगे :

नगरपालिका चेयरपर्सन अमनदीप शर्मा ने कहा कि जल्द ही शहर की सफाई की तरफ ध्यान दिया जाएगा। सभी सार्वजनिक शौचालयों की सफाई की उचित व्यवस्था की जाएगी। धान के सीजन के चलते सफाई व्यवस्था प्रभावित हुई है। एक सप्ताह के भीतर शहर को चकाचक कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.