Move to Jagran APP

ड्राइंग व पेंटिंग प्रतियोगिता में आरोही मॉडल स्कूल का रविद्र रहा प्रथम

समग्र शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार को जाखौली अड्डा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी प्रतियोगिता करवाई गई। इस प्रतियोगिता में 150 स्कूलों की 200 से अधिक टीमों ने हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 09:24 AM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 09:24 AM (IST)
ड्राइंग व पेंटिंग प्रतियोगिता में  आरोही मॉडल स्कूल का रविद्र रहा प्रथम
ड्राइंग व पेंटिंग प्रतियोगिता में आरोही मॉडल स्कूल का रविद्र रहा प्रथम

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

समग्र शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार को जाखौली अड्डा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी प्रतियोगिता करवाई गई। इस प्रतियोगिता में 150 स्कूलों की 200 से अधिक टीमों ने हिस्सा लिया। प्रदर्शनी में डाइट प्राचार्य दलीप सिंह ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता डीपीसी सुदेश सिवाच ने की। इस दौरान डाइट प्राचार्य दलीप सिंह ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर विद्यार्थियों की प्रतिभा को काफी सराहा। प्रदर्शनी में विज्ञान पर आधारित मॉडल, पेंटिग, ड्राइंग बनाई गई थी। इसके साथ विद्यार्थियों ने विज्ञान पर स्किट की प्रस्तुति दी।

प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने विज्ञान पर आधारित विभिन्न प्रकार के विषयों पर आकर्षक मॉडल बनाए। इन मॉडलों में जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण और सिविल इंजीनियरिग के नई तकनीक शामिल रही। डाइट प्राचार्य दलीप सिंह ने बताया कि इन सभी स्कीलों के तहत बनाए गए मॉडल में विद्यार्थियों ने खूब मेहनत की। यह काफी सराहनीय है। प्राचार्य ने बताया कि सरकार की ओर से स्कूलों में चलाए गए अभियान के तहत विद्यार्थियों की प्रतिभा सामने आती है। ऐसे आयोजनों से सभी विद्यार्थियों को एक मंच तो मिलता ही है, इसके साथ उन्हें तकनीकि जानकारी भी मिलती है। कार्यक्रम के अंत में डीपीसी सुदेश सिवाच ने सभी अतिथियों को आभार जताया। इस मौके पर स्कूल के प्रिसिपल पवन गर्ग, अध्यापक सतीश भट्टी, एपीसी सुरेश कुमार, सतपाल मलिक, रामेश्वर धारीवाल, प्रवीन थरेजा सहित अन्य मौजूद थे।

यह रहे प्रतियोगिता के परिणाम :

प्रदर्शनी में ड्राइंग व पेंटिग प्रतियोगिता में ग्योंग का आरोही मॉडल स्कूल का रविद्र प्रथम, सेमिनार में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की अप्रूवा ने प्रथम, सांइस ड्रामा में राजकीय स्कूल चीका प्रथम, इलेक्ट्रीसिटी फराम सीओ टू में आरोही मॉडल स्कूल ग्योंग प्रथम रहा। ------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.