जागरण संवाददाता, कैथल : आइटीआइ में दाखिला प्रक्रिया के तहत सोमवार को पांचवी मेरिट लिस्ट के अनुसार दस्तावेजों की दूसरे दिन भी जांच जारी रही। यह जांच ऑनलाइन माध्यम से की जा रही है। इसके साथ ही आइटीआइ में दो दिन में 100 से अधिक दाखिले हुए। इसके साथ ही कालेजों में भी दाखिला प्रक्रिया के तहत आवेदन किए गए। वंचित रहे विद्यार्थी 28 नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है। इसके बाद दो दिसंबर को आइटअीआइ में छठी मेरिट लिस्ट जारी होगी। वहीं, सोमवार को कालेजों में भी आवेदन प्रक्रिया जारी रही। मंगलवार को आवेदन का अंतिम दिन रहेगा। इसके बाद फिजिकल वेरिफिकेशन के आधार पर दाखिले किए जाएंगे। कालेजों में भी दाखिले के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन।

बता दें जहां कालेजों में अभी तक सभी सीटें खाली है। वहीं, आइटीआइ में भी केवल 60 प्रतिशत तक ही दाखिले हो पाए है। राजकीय आइटीआइ कैथल में 1200 सीटों में से करीब 800 सीटों पर दाखिले हुए हैं। दाखिला प्रकिया के तहत आवेदन के संलग्न दस्तावेज की जांच बारीकी से कई जा रही है। इसके बाद विद्यार्थियों के लिए दाखिले से संबंधित विवरण जारी की जाएगी।

वर्जन : दो दिसंबर को छठी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी

राजकीय आइटीआइ के प्राचार्य एवं जिला नोडल अधिकारी सतीश मच्छाल ने बताया कि आइटीआइ में आवेदन प्रक्रिया जारी है। 28 नवंबर तक आवेदन किए जा सकते है। दो दिसंबर को छठी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। दाखिला प्रक्रिया के तहत स्टाफ सदस्यों को विशेष हिदायतें जारी की गई जो लगातार कार्य कर रहे हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप