Move to Jagran APP

कानूनी विषय पर भाषण में अनु कविता पाठ में अनिल रहे प्रथम

राजकीय महाविद्यालय के प्रांगण में जिला स्तरीय कानूनी साक्षरता विषय पर प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 07:50 AM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 07:50 AM (IST)
कानूनी विषय पर भाषण में अनु कविता पाठ में अनिल रहे प्रथम

जागरण संवाददाता, कैथल: राजकीय महाविद्यालय के प्रांगण में जिला स्तरीय कानूनी साक्षरता विषय पर प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया। कानूनी साक्षरता प्रकोष्ठ के समन्वयक प्रो. सुभाष शर्मा ने बताया कि प्रति वर्ष विद्यार्थियों को कानूनी साक्षरता के बारे में जागरूक करने के लिए ये प्रतियोगिताएं उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा सरकार के सहयोग से करवाई जाती है।

loksabha election banner

भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर अनु, द्वितीय स्थान पर सार्थक और तृतीय स्थान पर मानसी रहे। निबंध लेखन में संजना प्रथम, हरजीत कौर द्वितीय और दीप्ति तृतीय स्थान पर रहे। कविता पाठ प्रतियोगिता में अनिल कुमार ने पहला, छवि ने दूसरा और अमन देवी ने तीसरा स्थान हासिल किया। ऑन द स्पॉट पेंटिग में सलीम खान ने पहला, अंजती धीमान ने दूसरा और कीर्ति ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। स्लोगन लेखन में छवि प्रथम और ज्योति दूसरे स्थान पर रही। स्किट में जाट कॉलेज की टीम प्रथम और डॉ.भीम राव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय की टीम दूसरे स्थान पर रही। प्रश्नोतरी में सचिन की टीम ने बाजी मारी। डॉक्यूमेंटरी में शंकर सिंह की टीम पहले और ज्योति शर्मा की टीम दूसरे स्थान पर रही। पावर प्वाइंट प्रस्तुतिकरण में जतीन की टीम प्रथम और श्वेता की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया।

इन प्रतियोगिताओं का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.ऋषिपाल बेदी ने किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को स्वयं के साथ अपने आस-पास एवं दोस्तों को कानूनी अधिकारों के बारे में जानकारी देनी चाहिए। शोषण की बेड़ियों से मुक्ति पाने के लिए हमें जागरूक होना आवश्यक है। इन प्रतियोगिताओं में जिले के विभिन्न महाविद्यालयों के अनेक विद्यार्थियों ने भाग लिया।

इन प्रतियोगितायों को सफल बनाने के लिए एवं निर्णायक मंडल की भूमिका में प्रो.रोजी गुप्ता, प्रो.जसपाल मलिक, प्रो. सुशील शर्मा, प्रो. हंसराज गुप्ता, प्रो. कमल किशोर, प्रो.मदन पाल, प्रो.भारत छाबड़ा, प्रो.रूपाली प्रो.मीना, प्रो.मंजू, प्रो.अशोक कुमार, प्रो.देवेंद्र, प्रो.रामगोपाल, प्रो. पूनम कुंडू, प्रो. दिनेश कुमार, प्रो. सीमा, प्रो.अनिल ललित, प्रो. हिमांशु तनेजा, प्रो. सुनील, डॉ.अमरजीत, प्रो. अमित पाहवा, प्रो. विकास, प्रो. मनोज मौजूद रहे।

.........


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.