Move to Jagran APP

मानस में अकरम खान, भैणी माजरा में सतबीर ने बिना चुनाव बने पंच

ानस गांव के वार्ड 10 से अकमानस गांव के वार्ड 10 से अकरम खान और गांव भैणी माजरा में वार्ड चार से सतबीर ¨सह को पंच चुन लिया गया है। हजवाना गांव वार्ड पांच से भी पंच को निर्विरोध चुना गया है। 19 पंचों व एक पंचायत समिति सदस्य का उप-चुनाव चार सितंबर को होना था

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 11:17 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 11:17 PM (IST)
मानस में अकरम खान, भैणी माजरा में सतबीर ने बिना चुनाव बने पंच
मानस में अकरम खान, भैणी माजरा में सतबीर ने बिना चुनाव बने पंच

जागरण संवाददाता, कैथल : मानस गांव के वार्ड 10 से अकरम खान और गांव भैणी माजरा में वार्ड चार से सतबीर ¨सह को पंच चुन लिया गया है। हजवाना गांव वार्ड पांच से भी पंच को निर्विरोध चुना गया है। 19 पंचों व एक पंचायत समिति सदस्य का उप-चुनाव चार सितंबर को होना था। अब सिर्फ ग्राम पंचायत में पबनावा में ही एक पंच के पद के लिए उप-चुनाव होंगे जहां रमेश व मलखान ¨सह आमने सामने होंगे। चुनाव के लिए 24 अगस्त आवेदन की अंतिम तिथि थी। 27 अगस्त को आवेदक नाम वापस लेने के साथ ही छंटनी और चुनाव चिह्न अलॉट किए गए।

loksabha election banner

बता दें कि 19 में से आठ पंचायतें तो ऐसी हैं, जहां किसी भी उम्मीदवार ने आवेदन ही नहीं किया था। इसके अलावा आठ ग्राम पंचायतों और वार्ड 25 पंचायत समिति सदस्य के लिए एक एक ही आवेदन हुआ था। जिससे इनको पहले ही अनौपचारिक रुप से निर्विरोध पंच चुन लिया गया था। हालांकि नोटिफिकेशन चार सितंबर के बाद ही जारी होगा। इसके अलावा तीन पंचायतें ही ऐसी थी जहां दो- दो उम्मीदवारों ने आवेदन किए थे। इनमें से भी दो पंचायतों में उम्मीदवारों ने अंतिम दिन अपना नाम वापस ले लिया है।

इन पंचायतों के इन वार्ड में नहीं दिखाई उप-चुनावों में रुचि

सरकपुर वार्ड 04, कैथल के हरसौला में वार्ड 05, खनौदा वार्ड 07, संगतपुरा वार्ड 07, राजौंद के जाखौली दाब्बल वार्ड 02, कुकरकंडा वार्ड 05, संतोख माजरा वार्ड चार, सीवन के अजीत नगर में वार्ड 06 में किसी भी उम्मीदवार ने उप-चुनाव के लिए आवेदन नहीं किया था। इसके अलावा आठ पंचायतों ऐसी थी जहां मात्र एक एक आवेदन मिला था। बॉक्स

जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कंवर दमन ¨सह ने बताया कि पूरी चुनावी प्रक्रिया के बाद सिर्फ गांव पबनावा में ही चुनाव होंगे। कुछ पंचायतों में से एक-एक आवेदन होने से निर्विरोध ही पंच चुन लिए गए हैं। जिन पंचायतों में पंच पद के लिए कोई आवेदन नहीं हुआ वहां छह महीने में दोबारा चुनाव कराएं जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.