Move to Jagran APP

कैथल में 31 मार्च तक रहेगा लॉकडाउन : डीसी

डीसी सुजान सिंह ने बताया कि हरियाणा सरकार की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए कदम उठाते हुए जिला में महामारी रोग अधिनियम 1897 के तहत 24 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 09:59 AM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 09:59 AM (IST)
कैथल में 31 मार्च तक रहेगा लॉकडाउन : डीसी
कैथल में 31 मार्च तक रहेगा लॉकडाउन : डीसी

जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी सुजान सिंह ने बताया कि हरियाणा सरकार की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए कदम उठाते हुए जिला में महामारी रोग अधिनियम, 1897 के तहत 24 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं। देश हित में आमजन से अपील की है कि वे अपने घर पर ही सुरक्षित रहें और तभी घर से बाहर निकलें जब कोई आवश्यक वस्तुएं लेनी हो। लॉकडाउन के तहत 31 मार्च तक कोई भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट सविर्सिज, टैक्सी व ऑटो रिक्शा के चलने की अनुमति नहीं है। जिला के सभी निजी, कॉरपोरेट प्रतिष्ठानों और कारखानों को 31 मार्च तक पूर्णतया बंद रहेंगे।

loksabha election banner

साथ ही जिला के स्थानीय बाजार, सभी साप्ताहिक बाजार, शॉपिग मॉल बंद रहेंगे। आदेशों में आवश्यक वस्तुओं को प्रदान करने वाली सेवाओं को संचालित करने की ही अनुमति दी जाएगी, लेकिन सामाजिक दूरी के लिए सावधानी बरतनी आवश्यक रहेगी।

ये जारी रहेंगी सेवाएं

डीसी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जिला में पेयजल, सीवरेज सेवा, बिजली सेवा, बैंकिग सेवाएं प्रदान करना, टेलीफोन और इंटरनेट सेवाएं प्रदान करना, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए यातायात सेवाएं, पोस्टल सर्विसिज, भोजन, सब्जी करियाने का सामान उपलब्ध कराना, अस्पताल, मेडिकल सेंटर, मेडिकल स्टोर, बिजली, पेट्रोलियम तेल, ऊर्जा, मीडिया जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान की जाएंगी। जिला के सभी पार्कों, सामुदायिक केंद्रों और ऐसे अन्य सभी प्रतिष्ठानों में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। पांच या इससे अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर पाबंदी रहेगी। लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सभी संबंधित एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में इन आदेशों की अनुपालन करना सुनिश्चित करें।

डीसी सुजान सिंह एवं एसपी शशांक कुमार सावन ने कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत शहर का दौरा किया। आम जन से आह्वान किया कि इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए सावधानी बरतें। सभी अपने घरों में रहे, अनावश्यक इधर-उधर नही घूमें। अधिकारियों ने शहर के पिहोवा चौक, कमेटी चौक, वाल्मीकि चौक, माता गेट, सीवन गेट, डोगरा गेट, प्रताप गेट, चंदाना गेट, भगत सिंह चौक, छात्रावास रोड, पुराना बस स्टैंड, अंबाला रोड, छोटू राम चौक, विश्वकर्मा चौक आदि स्थानों पर जाकर आम जन से अपने घरों में जाने का आह्वान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.