जागरण संवाददाता, कैथल :

पुलिस ने साइप्रस भेजकर नौकरी दिलवाने के नाम पर दो युवकों से 8.5 लाख रुपये हड़पने के एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

एसपी वसीम अकरम ने बताया कि सुमित और उसके चाचा का लड़का अमित दोनों निवासी सौंगल विदेश जाकर कोई काम-धंधा करना चाहते थे। इसे लेकर एक दिन उनकी जान-पहचान विदेश भेजने वाले तीन युवकों से हुई। आरोपितों ने दोनों को साइप्रस भेजते हुए नौकरी दिलवाने की बात कही। इसके लिए आरोपितों ने साढ़े आठ लाख रुपये मांगे।

24 जनवरी 2017 को आरोपित गांव सौंगल आकर छह लाख रुपये व उनके पासपोर्ट सहित अन्य दस्तावेज साथ ले गए। इसके बाद बताया कि काम हो गया, शेष 2.5 लाख रुपये लेकर तीन अप्रैल को दिल्ली एयरपोर्ट पर आ जाना। वहां पहुंचने पर आरोपितों ने शेष नकदी लेने के बाद दोनों को पासपोर्ट साइप्रस जाने की एयर टिकट, ऑफर लैटर व पासपोर्ट सौंपकर चले गए। एयरपोर्ट के अंदर जाने पर उन्हें जानकारी मिली कि सौंपी गई टिकट बोगस थी। बाद में आरोपित पैसे वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी देने लगे। थाना राजौंद में पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया था। जांच करते हुए एएसआइ सुरेश कुमार ने आरोपित रविद्र निवासी जुआं जिला सोनीपत को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की तरफ से 3 लाख 36 हजार रुपये नकदी लौटाई जा चुकी थी। आरोपित रविद्र के कब्जा से 2 हजार रुपये नकदी बरामद कर ली गई। वारदात में लिप्त दो अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस