Move to Jagran APP

देवीलाल चौक फाटक, रोहतक रोड बाईपास बंद, मिनी बाईपास पर लंबा जाम, आधा शहर परेशान

देवीलाल चौक के पास फाटक बंद होने रोहतक रोड बाईपास पर मिट्टी डालकर उसे अवरुद्ध करने और मिनी बाईपास पर एक तरफ का रास्ता पूरी तरह बंद होने के कारण आधा शहर दिनभर परेशान रहा। सिटी रेलवे स्टेशन से दक्षिण की तरफ की रोहतक रोड व भिवानी रोड की कालोनियों के लोगों को शहर में आने के लिए शनिवार को खूब पापड़ बेलने पड़े।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 06:44 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 06:44 AM (IST)
देवीलाल चौक फाटक, रोहतक रोड बाईपास बंद, मिनी बाईपास पर लंबा जाम, आधा शहर परेशान
देवीलाल चौक फाटक, रोहतक रोड बाईपास बंद, मिनी बाईपास पर लंबा जाम, आधा शहर परेशान

जागरण संवाददाता, जींद: देवीलाल चौक के पास फाटक बंद होने, रोहतक रोड बाईपास पर मिट्टी डालकर उसे अवरुद्ध करने और मिनी बाईपास पर एक तरफ का रास्ता पूरी तरह बंद होने के कारण आधा शहर दिनभर परेशान रहा। सिटी रेलवे स्टेशन से दक्षिण की तरफ की रोहतक रोड व भिवानी रोड की कालोनियों के लोगों को शहर में आने के लिए शनिवार को खूब पापड़ बेलने पड़े। देवीलाल फाटक से पार जाने के लिए लोग दिनभर इधर-उधर चक्कर काटते रहे।

loksabha election banner

शहर में चल रहे विकास कार्य लोगों को राहत से ज्यादा दर्द दे रहे हैं। शनिवार को देवीलाल चौक के पास फाटक को बंद कर दिया गया। इस कारण शहर के लोगों को फाटक पार रोहतक रोड, भिवानी रोड या पुराना हांसी रोड पर जाने के लिए काफी परेशानी हुई। इन तीनों रोड की कालोनियों के लोगों को भी शहर की तरफ आने के लिए परेशानी हुई। फाटक बंद होने के बाद लोग मिनी बाईपास पर गए तो वहां दोनों तरफ आधा किलोमीटर से भी लंबा जाम लगा मिला। जब लोग रोहतक रोड बाईपास पर गए तो वहां अमरूत का काम करने वाले ठेकेदार के लोगों ने मिट्टी डालकर बाईपास का रास्ता पूरी तरह बंद कर दिया था। ऐसे में आधा शहर पूरी तरह फंसा रहा। प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए न तो पहले कोई व्यवस्था नहीं की और न ही दिनभर प्रशासनिक अधिकारी जागे। किसी प्रशासनिक अधिकारी ने लोगों के आवागमन की सुविधा के लिए किसी साइट का दौरा नहीं किया।

देवीलाल चौक फाटक

शहर के सिटी रेलवे स्टेशन पर देवीलाल चौक के पास स्थित फाटक के पास अंडरपास का काम चल रहा है। इस कारण शनिवार को फाटक 1सी को बंद कर दिया गया। रेलवे के यातायात निरीक्षक अनिल यादव ने बताया कि सर्विस गर्डर लांच करने के कारण फाटक को बंद रखा गया। इसकी सूचना पहले ही प्रशासन को दे दी गई थी। काम चलने के कारण ओएचई तारों को ढीला कर दिया गया था। इस कारण फाटक बंद रखना जरूरी था।

रोहतक रोड बाईपास : ठेकेदार की लापरवाही

रोहतक रोड बाईपास पर जेल के पास फाटक पर पुल का काम चल रहा है। लेकिन कोर्ट के पीछे इम्प्लाइज कालोनी व भगत सिंह कॉलोनी के रास्ते के जरिए लोग यूनिवर्सिटी व रोहतक रोड पर आसानी से आ-जा सकते हैं। शनिवार को अमरूत के ठेकेदार ने खुदाई करके मिट्टी रोहतक रोड बाईपास पर डाल दी। इस कारण यह रास्ता भी पूरी तरह बंद हो गया। ठेकेदार समझदारी से काम लेता तो मिट्टी जगह डाल देता, जिससे रास्ता बंद नहीं होता।

मिनी बाईपास: आधा बंद, आधा जाम

मिनी बाईपास पर अमरूत के पाइप दबाने के बाद एक तरफ का रास्ता पूरी तरह से बंद पड़ा है। यहां सीवर का गंदा पानी भरा हुआ है और दलदल बना हुआ है। ऐसे में एक तरफ ही लोग आ-जा रहे हैं। शनिवार को फाटक बंद होने व रोहतक रोड बाईपास बंद होने से सारा लोड इस रास्ते पर आ गया। इस कारण मिनी बाईपास पर अंडरब्रिज के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। आरयूबी से बस स्टैंड की तरफ गोहाना रोड तक जाम पहुंच गया था।

रोहतक रोड पर जाने के लिए यूं खाए धक्के

फोटो: 32

युवक इमरान ने बताया कि उसे रोहतक रोड पर जाना था। पहले वह सिटी रेलवे स्टेशन की तरफ गया तो देवीलाल चौक फाटक बंद मिली। इसके बाद वापस बस स्टैंड की तरफ आकर मिनी बाईपास पर चढ़ा था तो यहां लंबा जाम था। आधा घंटा फंसा रहने के बाद यहां से निकलकर कोर्ट के पीछे से रोहतक रोड बाईपास पर चढ़ा। लेकिन रोहतक रोड बाईपास पर पहुंचकर मिट्टी पड़ी होने के वहां भी रास्ता बंद था। उसकी तरह लोग दिनभर परेशान रहे।

प्रशासन को करनी चाहिए थी व्यवस्था

रोहतक रोड फर्नीचर एसोसिएशन के संरक्षक राजकुमार गोयल ने कहा कि रोहतक रोड, हांसी रोड और भिवानी रोड के लोगों के लिए सरकारी अस्पताल की तरफ आने जाने के तीनों रास्ते शनिवार को बंद रहे। इस तरफ कोई इमरजेंसी हो जाती तो क्या हाल होता। प्रशासन को कुछ तो व्यवस्था करनी चाहिए थी। प्रशासन के सारे अधिकारी जनता की मुसीबतों से कोई लेना-देना नहीं है।

इधर, रोहतक रोड पर अमरूत के पाइप दबने शुरू

जींद: रोहतक रोड पर डेढ़ महीने के बाद अमरूत योजना का काम शुरू हो गया। पिछले डेढ़ साल से यह रोड बदहाल है। सीवरेज और अमरूत योजना में ही प्रशासन ने डेढ़ साल निकाल दिया। ऐसे में यह काम पूरा होने के बाद सड़क कब बनेगी, इस बारे में कोई नहीं जानता। रोहतक रोड के हजारों दुकानदार व लोग सरकार व प्रशासन की कार्यप्रणाली से परेशान हो चुके हैं। वहीं, अमरूत योजना का काम कर रहे सुपरवाइजर अखिलेश का कहना है कि काम युद्ध स्तर पर शुरू हो गया है। रोहतक रोड पर 15 दिन में काम पूरा कर दिया जाएगा। विश्वकर्मा चौक तक पाइप दबने हैं, जो दो सप्ताह में दब जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.