Move to Jagran APP

मिशन एडमिशन : पहली मेरिट लिस्ट में नजर आने लगीं खामियां

कॉलेजों में यूजी कोर्सिज में दाखिले को लेकर हायर एजुकेशन विभाग द्वारा जारी पहली मेरिट लिस्ट में अब खामियां नजर आने लगी हैं। जींद के राजकीय पीजी कालेज और महिला कालेज में 50 से ज्यादा ऐसे विद्यार्थियों की शिकायत आ चुकी हैं जिनका मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया जबकि उनके नंबर मेरिट लिस्ट की कट आफ से ज्यादा हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 09:45 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 09:45 AM (IST)
मिशन एडमिशन : पहली मेरिट लिस्ट में नजर आने लगीं खामियां
मिशन एडमिशन : पहली मेरिट लिस्ट में नजर आने लगीं खामियां

जागरण संवाददाता, जींद : कॉलेजों में यूजी कोर्सिज में दाखिले को लेकर हायर एजुकेशन विभाग द्वारा जारी पहली मेरिट लिस्ट में अब खामियां नजर आने लगी हैं। जींद के राजकीय पीजी कालेज और महिला कालेज में 50 से ज्यादा ऐसे विद्यार्थियों की शिकायत आ चुकी हैं, जिनका मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया, जबकि उनके नंबर मेरिट लिस्ट की कट आफ से ज्यादा हैं। शिकायत करने वाले विद्यार्थियों का कहना है उन्होंने आवेदन में पहली च्वाइस जींद के राजकीय पीजी कालेज और महिला कालेज भरी थी लेकिन मेरिट लिस्ट में उनको उचाना का प्राइवेट कालेज अलाट हुआ है। इसके अलावा कुछ विद्यार्थियों ने यह भी शिकायत दी है कि उनके 12वीं कक्षा में नंबर 90 प्रतिशत से अधिक हैं और ग्रामीण एरिया से 12वीं पास करने के कारण 5 प्रतिशत की वेटेज भी मिली है लेकिन उनका नाम मेरिट लिस्ट में नहीं आया। आवेदन में भी किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है। इससे विद्यार्थियों में रोष बना हुआ है। वहीं दूसरी तरफ वीरवार को दाखिला प्रक्रिया में तेजी आई। वीरवार को राजकीय पीजी कालेज में बीए प्रथम में 116, बीए अॅानर्स (ज्योग्राफी) में 06, बीए ऑनर्स (अंग्रेजी) में 5, बीकॉम में 66, बीएससी नॉन मेडिकल में 47, बीएससी मेडिकल में 25, बीसीए में 1 विद्यार्थी का दाखिला हो चुका है। वीरवार को सर्वर में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आई। महिला कालेज में भी बीए में 132, बीए अॅानर्स (ज्योग्राफी) में 4, बीए ऑनर्स (अंग्रेजी) में 2, बीकॉम में 40, बीएससी (नॉन मेडिकल) में 16, बीएससी (मेडिकल) में 1, बीसीए में 6 छात्राओं ने दाखिला अब तक लिया है। राजकीय महिला कालेज की प्राचार्या राजेश्वरी कौशिक ने बताया कि शिकायत लेकर आने वाले विद्यार्थियों की समस्या को हायर एजुकेशन के पास भेजा जा रहा है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.