Move to Jagran APP

भाजपा-कांग्रेस के कौन नेता नहीं कर रहे मदद, इस पर हाईकमान की पैनी नजर

जींद विधानसभा उपचुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है और राजनीतिक दलों के नेताओं की घड़कने बढ़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 01:16 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 01:16 AM (IST)
भाजपा-कांग्रेस के कौन नेता नहीं कर रहे मदद, इस पर हाईकमान की पैनी नजर

जागरण संवाददाता, जींद : जींद विधानसभा उपचुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है और राजनीतिक दलों के नेताओं की धड़कनें बढ़ती जा रही हैं। खासकर भाजपा और कांग्रेस ने उन नेताओं पर पैनी नजर रखनी शुरू कर दी है, जो टिकट की दौड़ में शामिल थे। ये नेता अब पार्टी प्रत्याशी की कितनी मदद कर रहे हैं, इसके लिए गुप्तचर मैदान में छोड़ दिए गए हैं।

loksabha election banner

भाजपा ने जींद की जंग जीतने के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन, प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट, राजीव जैन ने जींद में डेरा डाल दिया है। सरकार के कई मंत्री भी लगातार जनसभाएं कर रहे हैं। अब तक कविता जैन, रामबिलास शर्मा, कैप्टन अभिमन्यु, नायब ¨सह सैनी, विपुल गोयल, मनीष ग्रोवर, कृष्णलाल पंवार भी जनसभाएं कर चुके हैं। एक दिन मुख्यमंत्री भी कई जगह जलपान के कार्यक्रम करके नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर रहे हैं। पार्टी के नेताओं का मानना है कि उसके प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित है, लेकिन यह इतना आसान भी नहीं है। जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला, कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के पंडित विनोद आशरी कड़ा मुकाबला दे रहे हैं। ऐसे में एक-एक वोट की कीमत बढ़ गई है। ऐसे में नजर उन नेताओं पर टिक गई है, जो टिकट की दौड़ में शामिल थे। ये नेता पार्टी प्रत्याशी कृष्ण मिढ़ा की कितनी मदद कर रहे हैं, हाईकमान इसकी रिपोर्ट ले रहा है। इन नेताओं के खास समर्थकों पर भी नजर रखी जा रही है। इसके लिए कुछ जासूस मैदान में छोड़ दिए हैं। डॉ. अनिल लगातार संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की मी¨टग लेकर उन्हें बूथ जीतो-चुनाव जीतो का मंत्र दे रहे हैं। जैन का दावा है कि भाजपा अपने संगठनात्मक ताकत के बलबूते पर इस चुनाव में इतिहास रचेगी।

------------------

--कांग्रेसी मैन टू मैन मार्किंग में जुटे

कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला के लिए प्रदेशभर से कांग्रेस नेताओं ने जींद में डेरा डाल रखा है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा, सांसद दीपेंद्र हुड्डा, कुमारी शैलजा सहित सभी विधायक जींद में कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे हैं। रणदीप को टिकट मिलने से पहले कांग्रेस कई गुटों में बंटी थी। लेकिन अब सभी एकजुट दिख रहे हैं। पार्टी की तरफ से सभी नेताओं पर भी नजर रखी जा रही है कि कौन मेहनत कर रहा है। लोगों में कानाफूसी है कि नेताओं के चेहरे ही बता देते हैं कि वे दिल से वोट मांग रहे हैं या नहीं। वहीं, रणदीप ने पूरी टीम को मैन टू मैन मार्किंग में लगा दिया है। मंगलवार को उन्हें बूर्थ वर्करों की मी¨टग लेकर चुनाव की तैयारियों के टिप्स भी दिए। एजेंटों को बताया कि मतदान के समय किस तरह सतर्क रहना है।

---------

--जेजेपी का एक-एक वोट पर फोकस

जननायक जनता पार्टी ने माइक्रो मैनेजमेंट करते हुए एक-एक वोट पर फोकस कर दिया है। प्रत्येक गांव में बाहर के नेता की ड्यूटी लगाकर इंचार्ज बनाया गया है। प्रत्येक बूथ पर एक-एक वोटर से संपर्क साधा जा रहा है। पार्टी के स्टार प्रचारक दुष्यंत व दिग्विजय एक-एक बार सभी गांवों व शहर की सभी कॉलोनियों का दौरा कर चुके हैं। अब नैना चौटाला भी मैदान में कूद चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.