जागरण संवाददाता, जींद : छोटूराम किसान कॉलेज में डा. अंजू लाठर के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। 17 जनवरी तक स्लोगन लेखन, कार्ड मेकिग, निबंध लेखन, रैली एवं फिल्म जैसी प्रतियोगिताएं होंगी। बुधवार को छात्रों को सड़क सुरक्षा शपथ दिलवाई गई। छात्रों ने शपथ ली कि सीट बेल्ट का प्रयोग करें, सड़क संकेतों, गति, सीमाओं का पालन करेंगे।

इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य डा. राममेहर रेढू ने सड़क सुरक्षा संकेतकों का महत्व बताया। इस मौके पर डा. शमशेर मलिक, डा. युद्धवीर सिंह रेढू, डा. मीनाक्षी, मनीषा मौजूद रहे।

राज्य युवा महोत्सव में गोपाल स्कूल के छात्रों ने जीते पुरस्कार

जासं, जींद : राष्ट्रीय युवा महोत्सव 2020 में गोपाल विद्या मंदिर स्कूल के छात्रों ने कई तरह की प्रतियोगिताओं में भाग लिया और जिला व राज्य स्तर पर नाम चमकाया। पेंसिल स्कैचिग, मॉडलिग, वाटर कलर पेंटिग, फोटोग्राफी प्रतियोगिता में हिमांशु, धीरज, अंचल, मुकुंद, राधिका ने पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। प्राचार्य बलबीर सिंह ने छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत करते हुए कहा कि कला एक ऐसा सशक्त माध्यम है, जिसमें बच्चे अपने मनोभावों को विभिन्न रूपों में प्रस्तुत करते हैं। उनकी प्रस्तुति रचनात्मक के साथ-साथ संदेशात्मक भी रहती है। इस उपलब्धि पर प्रबंधक समिति के अध्यक्ष जितेंद्र सैनी, कोषाध्यक्ष महेश सिगला, सचिव रमेश बंसल ने विजेता छात्रों को बधाई दी। सीआरएसयू में 18 से आफलाइन लगेंगी द्वितीय वर्ष की कक्षाएं

जासं, जींद : चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में 18 जनवरी से द्वितीय वर्ष के तीसरे सेमेस्टर की कक्षाएं भी आफलाइन शुरू होंगी। सोमवार को कॉमर्स, कंप्यूटर साइंस, केमिस्ट्री, अंग्रेजी विभाग के विद्यार्थियों की कक्षाएं लगेंगी। मंगलवार को मैनेजमेंट, फिजिक्स, फिजिकल एजुकेशन विभाग की कक्षाएं मंगलवार को लगेंगी। बुधवार को एजुकेशन, मास कम्युनिकेशन विभाग के छात्रों की कक्षाएं लगेंगी। वीरवार को साइकोलॉजी, म्यूजिक, इतिहास विभाग के छात्रों की कक्षाएं लगेंगी। शुक्रवार को इकोनॉमिक्स, मैथ, योग साइंस विभाग की कक्षाएं शुक्रवार को लगेंगी। सभी विभाग शेड्यूल के अनुसार दिन में तीन घंटे की कक्षाएं लगेंगी। कोरोना की वजह से कक्षाएं ऑनलाइन लग रही थी। प्रथम वर्ष की कक्षाएं चार जनवरी से आफलाइन शुरू हो चुकी हैं। रजिस्ट्रार प्रो. राजेश पूनिया ने बताया कि टीचिग विभाग में एक समय में 200 से ज्यादा विद्यार्थियों को नहीं बुलाया जाएगा। कोरोना से बचाव के लिए सभी नियमों का पालन किया जाएगा।

Edited By: Jagran