Move to Jagran APP

रानी तालाब से बीएसएनएल एक्सचेंज और पटियाला चौक से हरि कृष्णा मंदिर तक सड़क का होगा जीर्णोद्धार

लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आने वाली शहर की दो व्यस्ततम सड़कों का जल्द जीर्णोद्धार होने जा रहा है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने लगभग डेढ़ करोड़ रुपये के टेंडर जारी किए हैं। टेंडर अलॉट होने के बाद इन सड़कों की मरम्मत का काम शुरू किया जाएगा। हालांकि इससे पहले यहां पर बरसाती पानी निकासी की पाइप लाइन डाली जाएगी उसके बाद ही काम शुरू होगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 08:00 AM (IST)
रानी तालाब से बीएसएनएल एक्सचेंज और पटियाला चौक से हरि कृष्णा मंदिर तक सड़क का होगा जीर्णोद्धार
रानी तालाब से बीएसएनएल एक्सचेंज और पटियाला चौक से हरि कृष्णा मंदिर तक सड़क का होगा जीर्णोद्धार

प्रदीप घोघड़ियां, जींद : लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आने वाली शहर की दो व्यस्ततम सड़कों का जल्द जीर्णोद्धार होने जा रहा है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने लगभग डेढ़ करोड़ रुपये के टेंडर जारी किए हैं। टेंडर अलॉट होने के बाद इन सड़कों की मरम्मत का काम शुरू किया जाएगा। हालांकि इससे पहले यहां पर बरसाती पानी निकासी की पाइप लाइन डाली जाएगी, उसके बाद ही काम शुरू होगा।

loksabha election banner

रानी तालाब से लेकर पुरानी बीएसएनएल एक्सचेंज तक लगभग 840 मीटर तारकोल की सड़क की मरम्मत को लेकर लोक निर्माण विभाग ने 49 लाख 10 हजार रुपये का टेंडर जारी किया है। इस समय यह सड़क जगह-जगह से टूटी हुई है। वाहनों का यहां से निकलना मुश्किल हो रहा है। भिवानी, हांसी, रोहतक की तरफ यहां से हर रोज हजारों वाहन गुजरते हैं। सिटी रेलवे स्टेशन पर जाने के लिए भी इसी रास्ते का प्रयोग किया जाता है। दिन भर वाहनों के दबाव के कारण इस सड़क की हालत काफी खस्ता होने लगी थी। इस पर लोक निर्माण विभाग ने इसका टेंडर जारी किया है। मरम्मत का कार्य शुरू करने से पहले यहां पर अमरुत योजना के तहत बरसाती पानी निकासी के लिए पाइप लाइन दबाई जाएगी।

----------------

पटियाला चौक से हरिकृष्णा मंदिर तक होगी एक करोड़ से सड़क की मरम्मत

रेलवे रोड पर पटियाला चौक से लेकर हरिकृष्णा मंदिर तक लगभग एक किलोमीटर लंबी सड़क की मरम्मत का एक करोड़ सात लाख, 50 हजार रुपये का टेंडर विभाग ने जारी किया है। एक किलोमीटर लंबी इस सड़क का कुछ हिस्सा तारकोल से और कुछ हिस्सा सीमेंट ब्लॉक की इंटरलॉकिग तकनीक से बनाया जाएगा। इस सड़क की हालत भी काफी खराब हो चुकी है। रेलवे जंक्शन, जुलानी समेत कई गांवों के वाहन यहां से गुजरते हैं।

--------------

पाइप लाइन दबाते ही शुरू कर दिया जाएगा काम : ईश्वर पांचाल

लोक निर्माण विभाग के हेड ड्राफ्समैन ईश्वर पांचाल ने बताया कि दोनों सड़कों की मरम्मत के लिए टेंडर छह मार्च को खुलेंगे। बरसाती पानी निकासी की पाइप लाइन दबाते ही सड़क की मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा, जो तीन से छह महीने में पूरा कर लिया जाएगा। इससे लोगों को बेहतर सड़क सुविधा मिलेगी।

--------

विभाग का प्रयास, लोगों को मिले बेहतर सुविधा : नैन

लोक निर्माण विभाग का प्रयास है कि लोगों को बेहतर सुविधा मिले। विभाग के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों की मरम्मत से लेकर पुनर्निर्माण और नए सिरे से सड़क निर्माण की प्रक्रिया चल रही है।

नवनीत नैन, एक्सईएन, लोक निर्माण विभाग, जींद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.