संवाद सूत्र, जुलाना : दिल्ली से जैजैवंती गांव में आए कोरोना पॉजिटिव जयपुर गोल्डन अस्पताल दिल्ली में अकाउंटेंट के संपर्क में आए 14 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रिपोर्ट नेगेटिव आने से क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है।

जैजैवंती निवासी अकाउंटेंट ने 18 मई को जुलाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना की जांच करवाई थी। 20 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अकाउंटेंट प्रतिदिन दिल्ली से अपनी गाड़ी से आता-जाता था। जहां पर परिवार के लोगों के संपर्क में रहा था। जब वह जुलाना में सैंपल देने आया था तो बुआ के घर भी गया था। 18 मई को वह सैंपल देने के बाद दिल्ली चला गया था। इसके बाद गांव में नहीं आया। अकाउंटेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने उसके संपर्क में आने वाले लोगों का पता कर जैजैवंती गांव के नौ व जुलाना के आदर्श कॉलोनी के पांच लोगों के सैंपल लिए थे। शनिवार को इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

उचाना में 60 दिनों में आए छह पॉजिटिव केस, सभी हुए ठीक

25 मार्च से कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बाद से अब तक 60 दिनों में उचाना में 6 पॉजिटिव केस मिले। गांव घासो कलां के एक परिवार के चार सदस्यों, छातर गांव के दो सब्जी बेचने वाले कोरोना पॉजिटिव मिले थे। 20 मई तक सभी 6 कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। घासो कलां में 4 कोरोना मरीज मिलने से पूरे गांव के साथ उचाना में लोगों में भय हो गया था। छातर गांव में भी दो सब्जी वालों को कोरोना पॉजिटिव मिलने से वो जिन-जिन गांवों में सब्जी बेचने गए वहां के ग्रामीण डर गए थे। अब उचाना कोरोना मुक्त होने के बाद यहां के लोगों ने राहत की सांस ली है।

उचाना ब्लॉक में मिले सभी पॉजिटिव केस हुए ठीक

एसडीएम राजेश कोथ ने बताया कि उचाना ब्लॉक में 6 कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे। ये सभी ठीक होकर घर आ चुके है। हमें कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोना से बचाव के लिए खुद को सुरक्षित रखे ताकि आपका परिवार, समाज कोरोना से बचा रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस