Move to Jagran APP

सफीदों विधानसभा के 35,739 घरों के पेयजल कनेक्शन नियमित

सफीदों से विधायक सुभाष गांगोली ने जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग में पहुंच विभाग के अधिकारियों से बैठक की और सफीदों क्षेत्र की जल जीवन मिशन को लेकर प्रगति रिपोर्ट देखी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 08:02 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 08:02 AM (IST)
सफीदों विधानसभा के 35,739 घरों के पेयजल कनेक्शन नियमित

जागरण संवाददाता, जींद : सफीदों से विधायक सुभाष गांगोली ने जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग में पहुंच विभाग के अधिकारियों से बैठक की और सफीदों क्षेत्र की जल जीवन मिशन को लेकर प्रगति रिपोर्ट देखी। विभाग के कार्यकारी अभियंता गुरमीत सिंह और जिला सलाहकार रणधीर मताना ने विधायक को बताया कि सफीदों क्षेत्र के सभी गांवों में 41780 घर हैं, जिनमें से 35738 घरों तक पीने का साफ और पर्याप्त पेयजल पहुंच रहा है। इन घरों में पेयजल के नियमित कनेक्शन किए जा चुके हैं। बाकी बचे 6041 घरों में पेयजल कनेक्शन नियमित करने का काम चल रहा है। मताना ने बताया कि सफीदों क्षेत्र के सभी गांवों का एस्टीमेट तैयार कर दिया गया है, जिनमें से कुछ गांवों का तो एस्टीमेट पास भी हो चुका है। कार्यकारी अभियंता गुरमीत सिंह ने विधायक को जल जीवन मिशन के तहत हुए कार्यो, ग्राम जल एवं सीवरेज समिति की बैठकों, विभाग के डेशबोर्ड सहित दूसरी योजनाओं की जानकारी दी। रणधीर मताना ने एफटीके किट द्वारा पानी जांच के बारे में बताया। बैठक के बाद जल जीवन मिशन पर आधारित एक फीडबैक फार्म पर विधायक ने अपने हस्ताक्षर किए। गुरमीत सिंह और रणधीर मताना ने विधायक को विभाग द्वारा जारी पत्रिका भेंट की। इस मौके पर खंड अधिकारी दिनेश मलिक भी मौजूद रहे। नगूरां कालोनी में पेयजल व्यवस्था के लिए टीम ने किया दौरा

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, अलेवा : नगूरां गांव में अनुसूचित जाति की कालोनी के लोगों को कई वर्षो से पीने का पानी न मिलने के मामले में एक्सईएन के आदेशों के बाद जलापूर्ति विभाग के जेई दिनेश खटकड़ के नेतृत्व में टीम मंगलवार को नगूरां गांव में पहुंची। टीम ने कालोनी की गलियों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद टीम ने कालोनी के लोगों को जल्द पीने का पानी उपलब्ध कराने की बात कही। महिलाओं ने जेई को बताया कि जब से गांव बसा है, तब से उनकी कालोनी में पीने का पानी नहीं पहुंच रहा है। ये मामला कई बार अधिकारियों के संज्ञान में ला चुके हैं। कालोनी में अभी तक पेयजल लाइन नहीं बिछाई गई है। उन्हें पानी लाने के लिए खेतों में जाना पड़ता है। जेई दिनेश खटकड़ ने बताया कि निरीक्षण कर लिया है। उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेजकर यहां की पेयजल समस्या को दूर किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.