Move to Jagran APP

जींद में करियाना दुकानों के सैंपल लेने पर रार, व्यापारियों ने डीसी से मिलकर एसआइटी के गठन की मांग की

शहर के जनता व इंदिरा बाजार में करियाना की दुकानों पर सैंपल लेने पर रार बढ़ती जा रही है। व्यापारी डीसी से मिले और कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 11:21 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 11:21 AM (IST)
जींद में करियाना दुकानों के सैंपल लेने पर रार, व्यापारियों ने डीसी से मिलकर एसआइटी के गठन की मांग की
जींद में करियाना दुकानों के सैंपल लेने पर रार, व्यापारियों ने डीसी से मिलकर एसआइटी के गठन की मांग की

जागरण संवाददाता, जींद : शहर के जनता व इंदिरा बाजार में करियाना की दुकानों पर सैंपल लेने पर रार बढ़ती जा रही है। आरोप लगने के बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. हर्ष कुमारी की ओर से जनता बाजार में मैसर्ज राधेश्याम, मैसर्ज धनपतराय व मैसर्ज गणेशीलाल के यहां से सैंपल लेने के बाद से उखड़े व्यापारी मंगलवार को व्यापार मंडल के जिला प्रधान महाबीर कंप्यूटर के नेतृत्व में लघु सचिवालय में पहुंचकर डीसी डा. आदित्य दहिया से मिले। जहां पर व्यापारियों ने आरोप लगाया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी पिछले कई दिनों से छापे मार रही है और सैंपलिग के एवज में डरा-धमकाकर व जेल भेजने की धमकी देकर अपने स्टाफ के सदस्यों के माध्यम से मोटी रकम वसूल रही है। इसलिए इस मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया जाए और रिकार्ड सील होने चाहिए।

loksabha election banner

खाद्य सुरक्षा अधिकारी की ओर से वाट्सएप के माध्यम से मोटी डील करने के अंदेशा है, इसलिए इनके मोबाइल जब्त होने चाहिए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा सैंपलिग भरने का व्यापार मंडल व व्यापारियों को कोई ऐतराज नहीं है। उन्होंने कहा कि सैंपलिग में पारदर्शिता होनी चाहिए। उन्होंने सैंपलिग में भी मनमानी की है और सैंपल भरते समय डराया है धमकाया है।

एसपी से मिलकर गलत शिकायत देने के लगाए आरोप

डीसी के बाद व्यापारी एसपी वसीम अकरम से मिले। जहां पर व्यापारी नेता महाबीर कंप्यूटर, नगर प्रधान ईश्वर बंसल ने कहा कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. हर्ष कुमारी ने व्यापारियों पर दबाव बनाने के लिए झूठी शिकायत दी है। व्यापारियों ने वीडियो जारी करके बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी खुद ही कह रही हैं कि आज व्यापारियों ने मेरा मान-सम्मान भी किया है और बिना किसी विरोध के सैंपलिग करवाई है, लेकिन बाद में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने थाने में शिकायत देकर सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया है। व्यापारियों को टारगेट बनाकर और चुनौती देकर बाजार में नहीं आना चाहिए। इसलिए व्यापारियों के खिलाफ दी गई शिकायत की जांच करके उसे खारिज किया जाए। नकली माल बेचने के आरोप लगाते थाना प्रभारी की वीडियो किया जारी

डीसी व एसपी से मिलने के बाद व्यापारियों ने शहर थाना प्रभारी डा. सुनील कुमार का एक वीडियो जारी किया है। इसमें शहर थाना प्रभारी अपनी गाड़ी से अनाउंसमेंट कर रहे है कि जो भी अधिकारी आए हैं उनके कार्य में बाधा नहीं डाली जाए, अगर कोई बाधा डालता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि थाना प्रभारी ने सरेआम बोला कि तुम नकली माल बेचते हो। इसके चलते व्यापारियों में रोष बना हुआ है। व्यापारियों ने कहा कि हमारा खाद्य सुरक्षा अधिकारी और शहर थाना प्रभारी से कोई द्वेष भावना नहीं। व्यापारियों ने इनकी कार्यप्रणाली से पूरा रोष हैं।

सैंपल लेने की उड़ी अफवाह, एफएसओ बोली, मैं तो शहर में ही नहीं

लघु सचिवालय में पहुंचे व्यापारियों में मंगलवार को भी खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा सब्जी मंडी एरिया की करियाना की दुकानों पर सैंपल अभियान चलाने की चर्चा करते रहे। डीसी के समक्ष भी व्यापारियों ने बताया कि आज भी खाद्य सुरक्षा अधिकारी सब्जी मंडी में छोटे दुकानदारों के सैंपल ले रहे हैं। जब इसके बार खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. हर्ष कुमारी से बात की तो उन्होंने कहा कि मंगलवार को तो वह जींद में आई तक नहीं है। उनके पास दूसरे जिले का चार्ज भी है, इसलिए मंगलवार को वह जींद की बजाए दूसरे जिले में ड्यूटी पर गई हुई थी।

यह व्यापारी रहे मौजूद

प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार गोयल, उपप्रधान राधाकिशन बिदल, सुरेश जिदल, आइडी गोयल, रामकुमार जैन, सावर गर्ग, आनंद जैन, राजकुमार बंसल, पिल्लूखेड़ा खंड के प्रधान सुशील जैन, जुलाना खंड के प्रधान पतराम तायल, उचाना खंड के प्रधान रोशनलाल गोडिया, मुनीष गर्ग, अमित गर्ग, वीपी गर्ग, सचिव सुरेश गर्ग, सुरेश इलेक्ट्रोनिक्स, नीरज जैन, संजय मसाले वाला, ओमप्रकाश, संदीप, मन्नू जिदल, रामअवतार गोयल, सुशील जैन, पुरुषोतम, पवन बूरेवाला, सुरेश भैण, तिलकराज, योगेश गर्ग, कृष्ण सेठी, निट्टू बंसल, मोहन, अंकित गर्ग, रामू दालमवाला, सुरेश सिगला, श्याम लाल, राधेश्याम जैन, गौरीशंकर, पवन बंसल, मनोष हेरण, संजय कुमार, दिनेश, गौरव बंसल उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.