संवाद सूत्र, उचाना : खटकड़ टोल के पास किसान, मजदूरों का धरना अपनी मांगों को लेकर जारी है। टोल कमेटी प्रधान सतबीर पहलवान बरसोला ने कहा कि 11 महीने से अधिक का समय अपनी मांगों को लेकर धरना देते हुए किसान, मजदूर को हो गया है। ऐसे ही संयम, अनुशासन से जब तक मांग पूरी नहीं होती धरना जारी रहेगा। 31 अक्टूबर को खटकड़ टोल पर छात्र युवा किसान मजदूर की महापंचायत होगी। इसमें प्रदेश भर से छात्र, युवा पहुंचेंगे। इस महापंचायत में बड़े फैसले लिए जाएंगे।

प्रवक्ता सुनील नरवाल ने कहा कि किसान, मजदूर का आंदोलन आज जन आंदोलन बन चुका है। किसी भी आंदोलन को मजबूत युवाओं के साथ आने से होती है। इस महापंचायत का उद्देश्य युवा, छात्र को आंदोलन से अधिक से अधिक जोड़ना है। इस महापंचायत में किसान, मजदूर भी हिस्सा लेंगे। किसान, मजदूर जब भी आंदोलन करते है तो आंदोलन में जीत के बाद ही घर वापसी करते है। जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती ये आंदोलन भी जारी रहेगा। सरकार को आज नहीं तो कल तीनों कृषि कानूनों को रद्द करना होगा तो एमएसपी पर कानून भी बनाना होगा। जब किसान, मजदूर नहीं चाहते है कि जो कानून कृषि के लिए केंद्र सरकार लेकर आई है तो क्यों इन कानूनों को लागू करने पर सरकार तुली है।

इस मौके पर हरिकेश, संदीप बड़ौदा, देवेंद्र नेहरा, अनीस खटकड़, जयप्रकाश खटकड़ मौजूद रहे।

युवक लापता, मामला दर्ज

जींद : गांव रायचंदवाला से एक युवक लापता हो गया। युवक के पिता सुरेश कुमार ने अलेवा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 24 अक्टूबर रात को उसका 18 वर्षीय बेटा साहिल खाना खाकर सो गया था। सुबह परिवार के लोगों ने उठकर देखा तो वह अपने बिस्तर पर नहीं था। उस समय परिवार के लोगों ने सोचा कि वह सैर करने के लिए गया हुआ है। जब काफी देर तक वापस नहीं लौटा तो उसके पास फोन किया, लेकिन वह बंद मिला। इसके बाद आसपास व रिश्तेदारियों में पता किया तो उसका सुराग नहीं लगा। उसने बताया कि उनकी कोई रंजिश नहीं है। पुलिस ने मामला दर्ज करके युवक की तलाश शुरू कर दी।

Edited By: Jagran