Move to Jagran APP

मजदूरों की समस्याओं पर गंभीर नहीं अफसर, किया प्रदर्शन

भवन निर्माण कामगार यूनियन की जिला कमेटी ने मंगलवार को निर्माण मजदूरों की समस्याओं को लेकर नेहरू पार्क से लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया और मांगों को लेकर श्रम विभाग के इंस्पेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 07:30 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 07:30 AM (IST)
मजदूरों की समस्याओं पर गंभीर नहीं अफसर, किया प्रदर्शन
मजदूरों की समस्याओं पर गंभीर नहीं अफसर, किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जींद : भवन निर्माण कामगार यूनियन की जिला कमेटी ने मंगलवार को निर्माण मजदूरों की समस्याओं को लेकर नेहरू पार्क से लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया और मांगों को लेकर श्रम विभाग के इंस्पेक्टर को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन की अध्यक्षता यूनियन के जिला प्रधान कश्मीर सिंह सेलवाल ने की।

loksabha election banner

मजदूरों को संबोधित करते करते हुए यूनियन के जिला सचिव कामरेड कपूर सिंह ने कहा कि जींद जिले के हजारों मजदूरों व कारीगरों के आवेदन आनलाइन किये हुए हैं। इनमें से अधिकतर आज तक विभाग द्वारा चेक ही नहीं किए गए। इनमें मुख्य रूप से शादी, मृत्यु लाभ व विभिन्न योजनाओं के आवेदन भरे हुए हैं। बोर्ड द्वारा शर्त लगा रखी है कि आपको अपने कार्य को ग्राम सचिव, पटवारी, तहसीलदार आदि से सत्यापित करवाएं। इस काम को करने से सभी मना कर रहे है, जिससे निर्माण मजदूरों को बड़ी समस्या हो रही है। इन समस्याओं के समाधान के लिए आगामी 8 व 9 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल में शामिल होगी। प्रदर्शन में भवन निर्माण कामगार यूनियन के जिला सहसचिव रामनिवास, सुरेश करसोला, बारूराम, संदीप दालमवाला, कांता, कमलेश, रानी, बीरमती आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.