महा सिंह श्योरान, नरवाना : नरवाना के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने हरियाणा बोर्ड के बारहवीं के परीक्षा परिणाम में शानदार प्रदर्शन करते हुए साबित कर दिया कि हम किसी से कम नहीं है।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नरवाना 12वीं का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। इस बार विद्यालय के 52 विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में स्थान प्राप्त किया। विद्यालय का कुल परिणाम 98 प्रतिशत रहा, जबकि विद्यालय के 186 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। हालांकि प्राचार्य राजेन्द्र आजाद नेत्रहीन व्यक्ति हैं, लेकिन प्रशासक के रूप में उनकी भूमिका एक कुशल प्रशासक की है। न केवल पढ़ाई बल्कि खेल आदि अन्य गतिविधियों में भी वे विद्यार्थियों को समय-समय पर मार्गदर्शन देते रहते हैं। उनकी कार्य-कुशलता का यही नतीजा है कि शिक्षा विभाग हरियाणा उनकी देखरेख में नरवाना में पांच बार राज्य स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता का सफल आयोजन करवा चुका है।

-----------------------------

न्यू एमडी स्कूल खरल की पूजा सम्मानित

फोटो-13

नरवाना : गांव खरल के न्यू एमडी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। प्राचार्य सुरेश कुमार ने बताया कि स्कूल के 49 विद्यार्थियों में से 22 विद्यार्थियों ने मेरिट तथा 20 विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी प्राप्त की। उन्होंने बताया कि स्कूल की छात्रा पूजा रानी ने वाणिज्य संकाय में 478 अंक लेकर संयुक्त रूप से खंड में प्रथम, ओवरऑल तीनों संकायों में जिले में 10वां तथा जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया। छात्रा पूजा की इस उपलब्धि पर स्कूल प्रशासन ने उसे 11 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया।

--------------------------

आर्य कन्या की नीलम का कला संकाय में जिले में तीसरा स्थान

नरवाना : आर्य कन्या महाविद्यालय की 117 छात्राओं ने मेरिट प्राप्त की, जबकि 28 छात्राओं ने प्रथम श्रेणी से परीक्षा उत्तीर्ण की। प्राचार्या उषा मित्तल ने बताया कि छात्रा नीलम ने कला संकाय में 485 अंक लेकर जींद जिले में तीसरा स्थान हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया। नैंसी व दीपशिखा ने 94.8 प्रतिशत अंक व चेष्टा ने 94.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। विज्ञान संकाय में महक गोयत ने 93.6 प्रतिशत अंक, नताशा ने 93.2 व मोनिका ने 92.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। कॉमर्स संकाय में रितु व रिया ने संयुक्त रूप से 93.6 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय में प्रथम, ज्योति ने 92.8 अंक लेकर द्वितीय व प्रेरणा ने 92.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करके तृतीय स्थान प्राप्त किया। शानदार परीक्षा विद्यालय प्रशासन ने नीलम को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

-------------------------------

चंद्रशेखर स्कूल

गांव दनौदा कलां के चंद्रशेखर आजाद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के 19 विद्यार्थियों में से 11 छात्रों ने बोर्ड में मेरिट हासिल की। प्राचार्य राजा राम ने बताया कि रीति ने 500 में से 458 अंक प्राप्त किए। इसके अलावा राहुल ने 452, सुदेश ने 445, मीनू तथा सिमरन ने 425, रेखा ने 418, राजेश तथा राकेश कुमार ने 416, मनीषा ने 409 तथा अंकित ने 405 अंक हासिल किए। इस मौके पर उप-प्राचार्या सीमा राविश, अमित शर्मा, बलकार सिंह, सतबीर सिंह व राजेश कुमार समेत सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

------------------------------

सनातन धर्म वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय

प्राचार्य डा. सुरेश कुमार अत्री ने बताया कि 103 विद्यार्थियों में से 58 छात्रों ने मेरिट व 38 छात्रों ने प्रथम श्रेणी प्राप्त की। उन्होंने बताया कि विज्ञान संकाय में टिकू ने 94.8 प्रतिशत, प्रवीन ने 94 प्रतिशत, कौशल नैन ने 92.8 प्रतिशत प्राप्त किए। इसके अतिरिक्त कला संकाय में नवनीत ने 95.4 प्रतिशत, कमलदीप ने 93.2 प्रतिशत, शिवम ने 92.2 प्रतिशत, वाणिज्य संकाय में अजय ने 89.2 प्रतिशत, सुमित ने 88.2 प्रतिशत व मनीष ने 85.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि कौशल नैन ने अंग्रेजी विषय में 100 अंक व हिदी में 99 अंक प्राप्त किए। टिकू ने गणित में 100 तथा सचिन ने हिदी में 99 अंक प्राप्त किए।

--------------------------------

गुरु गोबिद स्कूल के विद्यार्थियों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

सफीदों : गुरु गोबिद सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल के चेयरमैन गुलाब सिंह किरोड़ीवाल ने बताया कि 12वीं कक्षा के परिणाम में 11 बच्चों ने मेरिट में स्थान प्राप्त किया और 41 बच्चे प्रथम स्थान पर रहे हैं। स्कूल में विज्ञान संकाय में खुशबू 443 अंक ले कर प्रथम, तमन्ना 411 अंक लेकर द्वितीय व गोदावरी 406 अंक ले कर तृतीय स्थान प्राप्त किया है। कला संकाय में अंकित 437 अंक के साथ प्रथम, सुकन्या व अंजलि 435 अंक लेकर कर द्वितीय व दिव्या 432 अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया है। फिजिकल विषय में 4 बच्चों ने 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं।

------------------------

बीएसएम के विद्यार्थियों ने फहराया परचम

सफीदों : बीएसएम वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के साक्षी सैनी ने 466 अंक प्राप्त करके विज्ञान संकाय में सफीदों खंड में तृतीय व विद्यालय में प्रथम स्थान, रोबिन पुत्र नरेंद्र ने 447, सोनिया ने 440 अंक प्राप्त करके द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। कला व वाणिज्य संकाय में कोमल ने 442, पूजा ने 440 व शुभम ने 428 अंक प्राप्त किए।

-------------------------------

मलार व सिघाना के स्कूलों का परिणाम 100 प्रतिशत

सफीदों : गांव मलार व सिघाना के राजकीय माध्यमिक वरिष्ठ विद्यालय के विद्यार्थियों ने बारहवीं कक्षा के परिणामों में शानदार प्रदर्शन किया। स्कूल का परिणाम 100 प्रतिशत रहा। खंड शिक्षा अधिकारी नरेश वर्मा ने बताया कि सफीदों खंड के लगभग सभी सरकारी स्कूलों का परिणाम उत्कृष्ट रहा है। यह परिणाम स्कूल के अध्यापकों व विद्यार्थियों की मेहनत का नतीजा है। गांव मलार में कला संकाय के कुल 29 विद्यार्थियों में से 16 विद्यार्थियों व गांव सिघाना में कला संकाय के 28 में से 18 विद्यार्थियों ने मेरिट हासिल की है। गांव मलार के सरकारी स्कूल में वाणिज्य संकाय में सिर्फ दो विद्यार्थी थे, जिसमें से एक ने मेरिट व दूसरे ने प्रथम श्रेणी से पास हुआ है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस