Move to Jagran APP

यदुवंशी के 17 बच्चों के 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक

जींद के यदुवंशी शिक्षा निकेतन ईगराह के 10 बच्चों ने 95 प्रतिशत और 17 बच्चों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 10:40 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 10:40 AM (IST)
यदुवंशी के 17 बच्चों के 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक
यदुवंशी के 17 बच्चों के 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक

जागरण संवाददाता, जींद : जींद के यदुवंशी शिक्षा निकेतन ईगराह के 10 बच्चों ने 95 प्रतिशत और 17 बच्चों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए। लोकेश, कीर्ति, आकाश, स्नेहा, अंकिता, बॉबी, मोनिका ने 97 प्रतिशत के स्तर को छूते हुए यदुवंशी ग्रुप में प्रथम स्थान प्राप्त किया। स्कूल के डायरेक्टर एसडी शर्मा और डीन डॉ. अनूप कुमार ने सभी मेधावी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि जींद क्षेत्र के ग्रामीण परिवेश में ऐसी संस्था की शुरुआत मानो बच्चों के उज्ज्वल भविष्य का निर्माता है। इतना ही नहीं आइआइटी मेंस के लिए स्कूल के चार बच्चों का चयन हुआ है। यदुवंशी संस्थाओं के डायरेक्टर राव बहादुर ने भी इस उपलब्धि पर अभिभावकों व बच्चों को बधाई दी। एसडी शर्मा व डीन डॉ. अनुप शर्मा ने बच्चों का उत्साह बढाते हुए उन्हें प्रोत्साहन राशि देने का वादा किया और बच्चों को मिठाई खिलाकर उनको व उनके अभिभावकों को बधाई दी। डीएवी स्कूल के 192 बच्चों की मेरिट

loksabha election banner

जींद के डीएवी पब्लिक स्कूल के छात्र साहिल ने जिले भर में 98.6 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय स्थान अर्जित किया। डीएवी संस्थाओं के क्षेत्रीय अधिकारी डॉ. धर्मदेव विद्यार्थी ने बताया कि स्कूल के 77 बच्चों ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक हासिल किए और 192 बच्चों ने मेरिट प्राप्त की। 389 बच्चों ने परीक्षा दी, जिसमें 283 बच्चों ने 60 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किए हैं और सभी बच्चे उत्तीर्ण हुए। उन्होंने बच्चों और उनके अभिभावकों को ढेरों बधाई देते हुए कहा कि भविष्य में भी इसी तरह अपने सपने साकार करें और अच्छे कॉलेज में दाखिला पाएं। इस मौके पर बच्चों व स्टाफ ने मिल कर जश्न मनाया और मिठाई खिलाकर बधाई दी। उन्होंने शानदार परिणाम का श्रेय बच्चों की मेहनत, शिक्षकों के मार्गदर्शन व अभिभावकों के सहयोग को दिया।

---------------------

आधारशिला स्कूल के 95 छात्रों की मेरिट, दो छात्राओं के 98.2 प्रतिशत

जींद के आधारशिला पब्लिक स्कूल की छात्रा कशिश और याशिका ने संयुक्त रूप से 98.2 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। कुल 62 बच्चों में से 22 ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किये। 59 विद्यार्थियों ने मेरिट प्राप्त की और पांच बच्चों ने सामाजिक विज्ञान विषय में सौ अंक, दो बच्चों के हिदी में सौ अंक, कंप्यूटर में तीन बच्चों के सौ अंक, गणित में रोहित व योगेश ने 99 अंक प्राप्त किये। सभी विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। इस अवसर पर प्राचार्य केके भार्गव ने सभी बच्चों व अध्यापकों को उनके परीक्षा परिणाम के लिए बधाई दी। चेयरमैन संदीप सिहाग व निर्देशिका अंजू सिहाग ने सभी छात्रों, अध्यापकों और अभिभावकों को बधाई देते हुए बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

----------------

मोतीलाल स्कूल की छात्रा अनिषा के 96 प्रतिशत अंक

जींद के मोतीलाल नेहरू स्कूल की छात्रा अनिषा ने 96 प्रतिशत के साथ पहला व संध्या ने 95 प्रतिशत के साथ दूसरा व एकता ने 94.2 प्रतिशत अंक के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। स्कूल के 40 बच्चों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। सामाजिक अध्ययन में पांच छात्रों ने सौ में से सौ अंक प्र्राप्त किए। अच्छे परिणाम को देखते हुए उप प्राचार्य रविद्र कुमार और वीपी शर्मा ने उनकी मेहनत की प्रशंसा की। अभिभावकों को भी सहयोग के लिए सराहा डारेक्टर विपिन राणा ने सराहा। इस मौके पर सुरेंद्र सैनी, वीना जोशी, राज रेढू, धीरज गोयल मौजूद रहे।

-----------------

सुप्रीम स्कूल का विवेक जिले में दूसरे स्थान पर

जींद के सुप्रीम सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र विवेक ने 98.6 प्रतिशत अंक लेकर जिले में दूसरा व स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। स्कूल में दूसरे स्थान पर हिमांशी ने 95.2 प्रतिशत अंक लेकर व तीसरे स्थान पर महक ने 94.6 प्रतिशत अंक के साथ रही। प्राचार्य सत्येंद्र त्रिपाठी ने बताया कि 16 बच्चों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए। 75 प्रतिशत से ऊपर 62 बच्चों ने प्राप्त किए। स्कूल में कुल 98 बच्चों ने परीक्षा दी थी जिसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए बच्चों ने सुप्रीम स्कूल का नाम रोशन किया और शत-प्रतिशत रिजल्ट देकर जींद जिले में दूसरे स्थान पर कब्जा किया। इस उपलब्धि पर स्कूल के सचिव शरद अत्री व निदेशक विनोद ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बच्चों और उनके अभिभावकों को ढेरों बधाई दी। निदेशक विनोद शर्मा बच्चों को मिठाई खिलाई।

----------------

हैप्पी स्कूल की भूमि 96.8 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम

जींद के हैप्पी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्रा भूमि ने 96.8 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया। स्कूल के 43 विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में स्थान बनाया। शानदार परीक्षा परिणाम पर स्कूल में जश्न का माहौल रहा। स्कूल पहुंचे छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए प्राचार्या गुरमिद्र कौर ने उन्हें मिठाई खिलाई और बताया कि परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। गीतांशु ने 95.8 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा और प्रीति ने 93.8 प्रतिशत अंक के साथ तीसरा स्थान पाया। 80 प्रतिशत बच्चों ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय होनहार छात्रों के साथ ही प्रधानाचार्या, अनुभवी शिक्षक व अभिभावकों को जाता है। इस अवसर पर स्कूल की प्रबंधक समिति के सदस्यों ने सभी विद्यार्थियों, प्रधानाचार्या, शिक्षकों व अभिभावकों को बधाई दी।

--------------------

महर्षि विद्या मंदिर की जयवंतिका ने पाया प्रथम स्थान

जींद के महर्षि विद्या मंदिर स्कूल का 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। छात्रा जयवंतिका ने 85 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्राचार्या अनीता शर्मा ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले समस्त छात्र-छात्राओं को मिठाई खिलाकर बधाई दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

-----------------

अग्रसेन स्कूल का परिणाम रिजल्ट शत प्रतिशत

शहर के महाराजा अग्रसेन कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के 66 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी, सभी उत्तीर्ण हुए। 61 बच्चों ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की। 33 विद्यार्थियों ने मेरिट प्राप्त की। कामना पुत्री ओमपाल ढांडा ने 95.2 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। म्युजिक विषय में 18 बच्चों ने सौ में से सौ अंक प्राप्त किए और सामाजिक विज्ञान विषय में सोनिका ने 99, गणित विषय में कामना ने 97, विज्ञान विषय में प्रियंका ने 95 अंक प्राप्त किए। शानदार परिणाम पर विद्यालय की प्रबंधक समिति तथा प्राचार्या रीटा अरोड़ा ने विद्यार्थियों, अभिभावकों व स्टाफ सदस्यों को बधाई दी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.