जागरण संवाददाता, जींद : त्योहारों का सीजन शुरू होते ही बाजारों में रौनक देखने को मिली रही है। शहर व कस्बों के बाजारों में न सिर्फ ग्राहकों की भीड़ दिखाई दी, बल्कि इससे रोजमर्रा के सामान से अलग वस्तुओं के व्यापार करने वाले व्यापारियों ने भी राहत की सांस ली है। व्यापारियों को आने वाले दिनों में कारोबार बढ़ने की उम्मीद दिखाई दे रही है। दुकानदारों का कहना है कि जैसे-जैसे त्योहार करीब आ रहा है वैसे-वैसे बाजार में ग्राहकों की भीड़ बढ़ने लगी है। ग्राहकों में उत्साह को देखते हुए इस बार शहर के सभी बाजारों में सजावट का काम भी शुरू हो गया है। पालिका बाजार, तांगा चौक, बैंक रोड बाजार, शहर का मुख्य बाजार, सर्राफा बाजार के छोटे-बड़े बाजार के साथ मेन रोड पर दुकानें रंग-बिरंगी झालरों से जगमगाने लगी हैं। दुकानों के आगे नए-नए डिजाइन का सामान रखा हुआ दिखाई दे रहा है। महिलाएं भी करवा चौथ पर्व को लेकर अपनी खरीदारी करती हुई दिखाई दे रही है। गहनें, जूती व कपड़ा की दुकानों पर काफी भीड़ दिखाई दी।

कपड़े, ज्वैलरी, हैंडीक्राफट, घरेलू सामान की बढ़ी है मांग

त्योहारों का सीजन शुरू होते ही कपड़े, ज्वैलरी, हैंडीक्राफट, घरेलू सामान, सजावटी सामान की खरीदारी पर ग्राहक जोर दे रहे हैं। दुकानदारों के अनुसार नवरात्र, के बाद अब करवा चौथ, अहोई, धनतेरस व दीवाली का त्योहार है। इससे ज्वेलरी की खरीद में ओर तेजी आएगी।

--दो साल से था मंदा, इस बार अच्छे कारोबार की उम्मीद : रिषभ जैन

व्यापार मंडल जींद के प्रधान रिषभ जैन ने कहा कि कोरोना बीमारी के कारण दो सालों से काम धंधा मंदा चला रहा था। इस बार कोरोना के नियमों में छूट मिलने के बाद ग्राहकों की संख्या बढ़ी है। 2020 की शुरुआत में कोरोना बीमारी ने लोगों के साथ ही बाजार और व्यापारियों को भी जकड़ कर रख लिया था। इस बार ग्राहकों की संख्या अच्छी है। त्योहारी सीजन में अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है।

Edited By: Jagran